आज रात अस्पताल में रहेंगे सौरव गांगुली, कल हो सकती है एंजियोग्राफी, अमित शाह ने ली स्वास्थ्य की जानकारी | पढ़ें पूरी डिटेल


कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को उनके दिल (हृदय) की जांच के लिये आज कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी एंजियोप्लास्टी हुए अभी एक महीना भी नहीं बीता है. अस्पताल ने अपने बयान में बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के अस्पताल के आपात कक्ष में कई टेस्ट किये गये और उनमें कोई बदलाव नहीं आया है. वे स्थिर हैं.

इससे पहले गांगुली के परिवार के सूत्रों ने बताया कि बैचेनी महसूस करने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

अस्पताल ने बयान में कहा, “गांगुली अपने हृदय की जांच के लिये आये हैं. पिछली बार अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके मापदंडों में कोई बदलाव नहीं आया है और उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर (तापमान, नाड़ी, श्वसन दर और रक्तचाप) स्थिर हैं.”

एक सीनियर चिकित्सक ने बताया कि गांगुली बुधवार की रात को भी अस्तपाल में रहेंगे और डॉक्टर गुरुवार को उनकी एंजियोग्राफी कर सकते हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि दादा की हालत स्थिर है.

इससे पहले इस महीने की शुरूआत में भारत के पूर्व कप्तान को व्यायाम करते हुए सीने में दर्द उठा था. उनकी धमनियों में रुकावट पाई गई थी. इसके बाद गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी. उनके इलाज के लिये नौ सदस्यीय चिकित्सा टीम बनाई गई थी और देवी शेट्टी, आर के पांडा, सैमुअल मैथ्यू, अश्विन मेहता और न्यूयॉर्क से शमिन के शर्मा जैसे विशेषज्ञों से राय लेने के बाद दिल की नसों में स्टेंट डाला गया था.

उनके एक पारिवारिक सूत्र ने बताया कि सीने में बेचैनी की शिकायत पर उन्हें साल्टलेक इलाके में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. कोलकाता पुलिस ने बेहाला स्थित उनके आवास से आसानी से अस्पताल पहुंचाने के लिये ग्रीन कोरिडोर बनाया. उनकी पत्नी डोना गांगुली और भाई स्नेहाशीष गांगुली उनके साथ अस्पताल गये.

यह भी पढ़ें- 

PAK vs SA, Day 2: पाकिस्तान की दमदार वापसी, फवाद आलम ने जड़ा शतक, ऐसा रहा दूसरा दिन

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *