ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने एमएस धोनी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- उनकी नसों में बर्फ बहती है


ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बेन डंक ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्होंने अब तक जितने भी विकेटकीपर बल्लेबाजों को देखा है, उसमें से धोनी नंबर-1 हैं. धोनी बतौर कप्तान आईसीसी के तीन बड़े खिताब जीत चुके हैं. इसमें साल 2007 में आईसीसी टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब शामिल है.

डंक ने कहा, “मुझे लगता है कि अब तक मैंने जितने भी विकेटकीपर बल्लेबाजों को देखा है, उसमें एमएस धोनी नंबर वन हैं. इतने सालों तक जिस तरह का खेल उन्होंने दिखाया वह बहुत ही कमाल था. उनके द्वारा किए गए कमाल, बनाए गए सारे रिकॉर्ड उनके बारे में सबकुछ खुद ही बता देते हैं.”

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने कहा, “वो बहुत ही शांत थे, ऐसे जैसे कि उनके नसों में बर्फ चलती हो, वो किसी भी मैच को ऐसे स्थान तक पहुंचाया करते थे. जहां मैच को जीत पाना लगभग नामुमकिन होता था. वह ऐसे मौकों पर किसी भी तरह से मैच को जीत लेते थे. अगर मैं एमएस धोनी के 5 या 10 प्रतिशत के बराबर भी खेल पाता तो बहुत खुशी होती.”

पिछले साल 15 अगस्त को धोनी ने लिया था संन्यास 

बतौर कप्तान आईसीसी के सभी खिताब जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान एमएस धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी ने 17 हजार से ज्यादा रन और लगभग 800 डिस्मिसेल्स किए हैं.

यह भी पढ़ें- 

PAK vs SA, Day 2: पाकिस्तान की दमदार वापसी, फवाद आलम ने जड़ा शतक, ऐसा रहा दूसरा दिन

 

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *