ऑस्ट्रेलिया में दमदार प्रदर्शन का ऋषभ पंत को मिला ईनाम, ICC ने दिया ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड


February 8, 2021

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जनवरी 2021 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी और ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी. उनके इस प्रदर्शन के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ जीती.

आईसीसी ने पंत के हवाले से कहा, “आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड पाकर मैं बहुत खुश हूं. किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम को जीत दिलाना सबसे बड़ा अवॉर्ड होता है. लेकिन इस तरह के पुरस्कार युवाओं को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा.”

विस्फोटक बल्लेबाज़ ने आगे कहा, “मैं भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य को यह पुरस्कार समर्पित करता हूं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हमारी जीत में योगदान दिया. मेरे सभी प्रशंसकों का भी धन्यवाद, जिन्होंने मुझे वोट दिया.”

महिलाओं में दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल को आईसीसी वूमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड दिया गया. इस्माइल ने पाकिस्तान के साथ अपनी टीम की तरफ से सात विकेट चटकाए हैं.

आईसीसी ने पूरे साल हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड की शुरूआत की है. आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति हर वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी. विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG 1st Test Day 4 Highlights: भारत के नाम रहा चौथा दिन, अंतिम दिन जीत के लिए बनाने होंगे 381 रन

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *