कौन हैं Andy Jassy जो संभालने जा रहे हैं Amazon की कमान, जानें उनके बारे में सबकुछ


ई-कॉमर्स की दुनिया में अपना सिक्का जमाने वाली कंपनी Amazon के सीईओ जेफ बेजोस ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है और एंडी जेसी को ये जिम्मेदारी दी है. अब सभी के मन में ये सवाल है कि आखिर एंडी जेसी कौन हैं, जिन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी जा रही है. हम आपके ऐसे ही सवालों के जवाब देंगे और बताएंगे कि कौन हैं एंडी जेसी.

कौन हैं एंडी जेसी?

एंडी जेसी को शायद कम ही लोग जानते होंगे लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जेसी पिछले दशक में टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं. जेसी अमेजन की वेब सर्विस के चीफ रहे, जिसने कंपनी को टेक्नोलॉजी की दुनिया में नया आयाम दिया है. जेसी को टेक्नोलॉजी की अच्छी समझ है और उनके ही फैसलों से कंपनी पिछले दिनों में क्लाउड कंप्यूटिंग के क्षेत्र के कंपीटीटर ओरैकल कॉर्प और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प से आगे निकल गई है.

ग्रेजुएशन के बाद कंपनी ज्वाइन की

53 साल के जेसी ने 1997 में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएशन करने के बाद अमेजन कंपनी ज्वाइन की थी. उन्होंने अमेजन वेब सर्विसेज की स्थापना की और इसे लाखों लोगों द्वारा यूज किए जाने वाले क्लाउड प्लेटफॉर्म में डेवलप किया. जेसी को ही इस पद के लिए सबसे प्रमुख दावेदार माना जा रहा था. जेसी बेजोस के अधिकारियों के ग्रुप S-टीम के मेंबर हैं. जेसी को जेफ बेजोस ने 2016 में उन्हें AWS CEO का पद देकर प्रमोट किया था.

जेफ बेजोस ने की तारीफ

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार जेफ बेजोस ने जेसी के लिए कहा कि एंडी को कंपनी में हर कोई जानता है. वह अमेजन में काफी समय से काम कर रहे हैं और मुझे भरोसा है कि वह बेहतरीन लीडर साबित होंगे. जेसी ने 2006 में AWS के लीड के साथ सफर शुरू किया था.

ये भी पढ़ें

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस संभालेंगे कार्यकारी अध्यक्ष की नई भूमिका, एंडी जेसी बनेंगे CEO
Amazon Mega Salary Days Sale में इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही 50% तक की छूट, यहां जानें सभी ऑफर्स

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *