गेमिंग माउस से लेकर स्मार्टवॉच तक, इस हफ्ते लॉन्च हुए ये शानदार गैजेट्स


February 10, 2021

टेक्नोलॉजी की दुनिया में आए दिन नए-नए गैजेट्स लॉन्च होते रहते हैं. इस हफ्ते कुछ खास डिवाइस लॉन्च हुए हैं, फ्रांस कंपनी ZOOOK ने गेमिंग लवर्स को ध्यान में रखते हुए भारत में अपने दो नए गेमिंग माउस लॉन्च किया है, कंपनी ने Terminator और Bomber नाम से इन्हें पेश किया है. कीमत की बता करें तो Terminator गेमिंग माउस कीमत 2,995 रुपये है जबकि BOMBER गेमिंग माउस कीमत 1,499 रुपये है. Terminator एक वायरलेस माउस है जिसे रिचार्ज भी किया जा सकता है, और खास बात यह है कि इसमें सात बटन दिए गए हैं जिससे गेमर्स का गेम खेलते समय पूरा कंट्रोल रहे. इसमें 6000mAh की लिथियम बैटरी है जिसे एक यूएसबी पोर्ट के जरिए चार्ज किया जा सकता है. इसके अलावा सात अलग-अलग एलईडी बैकलाइट भी दी गई हैं. इसमें ऑटो स्लीपिंग फीचर है.

Fire-Boltt स्मार्टवॉच

इस समय भारत में स्मार्टवॉच का क्रेज लोगों में काफी देखने को मिल रहा है. लोग अपनी सेहत को बेहतर बनाने में लगे हैं. अमेजन इंडिया पर Fire Boltt नाम की स्मार्टवॉच काफी पॉपुलर है. खास बात यह है कि इस स्मार्टवॉच में हर्ट रेट मॉनिटर के साथ ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग के लिए SpO2 सेंसर भी दिया गया है. इतना ही नहीं इसमें ब्लड प्रेशर मॉनिटर भी दिया है और यह फीचर महंगी स्मार्टवॉच में भी देखने को नहीं मिलती. इसमें 1.4 इंच की फुल टच स्क्रीन कलर डिस्प्ले है. इसके अलावा स्मार्टवॉच के जरिये फोन का कैमरा भी कंट्रोल किया जा सकता है. वॉटर और डस्टप्रूफ के लिए इस वॉच को IPX7 की रेटिंग मिली है. इसमें रनिंग, स्किपिंग, वॉकिंग जैसे अच्छे फीचर्स मिलते हैं.इस वॉच की एमआरपी 5,999 है लेकिन इसे आप सिर्फ 2,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इस स्मार्टवॉच का मुकाबला रियलमी, शाओमी और अमेजफिट जैसे ब्रांड्स से होगा.

अब 4K Webcam से वीडियो मीटिंग्स में मिलेगी मदद

कोरोना वायरस के चलते काफी लोग अभी भी घर से ही काम कर रहे है, उनका ज्यादा समय लैपटॉप/कंप्यूटर पर बीतता है. वीडियो कालिंग के दौरान एक अच्छे वेबकैम की जरूरत पड़ती है, लोगों की इस जरूरत को ध्यान में रखते हुए AVerMedia ने अपना नया 4K Ultra HD PW513 वेबकैम मार्केट उतारा है, जिसकी कीमत 29 हजार रुपये रखी गई है. यह डिवाइस 3.0 USB को सपोर्ट करता है. यह आसानी से आपके PC/लैपटॉप में लग सकता है. यह लगभग सभी थर्ड पार्टी वीडियो apps को सपोर्ट करता है. इसमें 94 डिग्री वाइड फील्ड व्यू मिलता है. इतना ही नहीं इसमें प्राइवेसी का भी सपोर्ट दिया है. इसमें Sony Exmor R 4K CMOS इमेज सेंसर दिया है. इसके अलावा इसमें 8 MP का Image resolution दिया है.

ये भी पढ़ें

अगर आपको भी है सस्ते फिटनेस ट्रैकर की तलाश तो ये ऑप्शंस हैं आपके लिए बेस्ट

मिड रेंज स्मार्टफोन्स में Samsung की एंट्री, Galaxy F62 की Realme X7 से होगी टक्कर

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *