चीनी कंपनी VIVO ही होगी IPL 2021 की टाइटल स्पॉन्सर


February 19, 2021

चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो की इस सत्र में आईपीएल के प्रायोजक के तौर पर वापसी होगी, क्योंकि उम्मीदों के अनुरूप पेशकश नहीं होने के कारण किसी अन्य कंपनी को अधिकार स्थानान्तरण करने के उसके प्रयास विफल रहे.

वीवो का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ प्रायोजन करार 440 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष है. पूर्वी लद्दाख में हिंसात्मक झड़पों के बाद भारत-चीन सीमा पर तनाव को देखते हुए पिछले साल उसका प्रायोजन निलंबित कर दिया गया था.

बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘‘ड्रीम 11 और अनएकेडमी ने इस साल के लिये जो पेशकश की थी वह वीवो की उम्मीदों के अनुरूप नहीं थी इसलिए उसने इस साल स्वयं प्रायोजक बनने और अगले साल संभावनाएं तलाशने का फैसला किया है.’’

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का ‘टाइटल’ प्रायोजक था. उसने 222 करोड़ रुपये देकर ये अधिकार हासिल किये थे. वीवो पांच साल के करार के लिये एक वर्ष में जितनी धनराशि देगा यह उससे लगभग आधी थी. रिपोर्टों के अनुसार वीवो ने 2018 से 2022 तक आईपीएल प्रायोजन अधिकार 2190 करोड़ रुपये में हासिल किये थे.

अप्रैल के दूसरे हफ्ते में हो सकता है आईपीएल 2021 का आयोजन 

रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल के 14वें सीज़न का आयोजन अप्रैल के दूसरे हफ्ते में हो सकता है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. साथ ही अभी पूरी तरह यह साफ नहीं हुआ कि इस साल यह लीग कहां खेली जाएगी, लेकिन बीसीसीआई ने यह साफ किया था कि वो हर हाल में इस बार आईपीएल का आयोजन देश में ही कराने की कोशिश करेगी. सूत्रों के मुताबिक, आईपीएल 2021 का आयोजन अहमदाबाद, पुणे और मुंबई में हो सकता है.

यह भी पढ़ें-

मुंबई इंडियंस की जर्सी पहनने के लिये बेकरार हैं अर्जुन तेंदुलकर, वीडियो पोस्ट में कही ये बड़ी बात

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *