टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने बताया- कोहली और रहाणे की कप्तानी में क्या है बड़ा अंतर


January 28, 2021

ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने के बाद अब टीम इंडिया घरेलू सरज़मीन पर इंग्लैंड को हार का स्वाद चखाना चाहेगी. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए विराट सेना चेन्नई पहुंच गई है और खिलाड़ी फिलहाल इंग्लिश क्रिकेटरों के साथ बायो बबल में हैं.

टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज उस वक्त जीती, जब टीम में विराट कोहली समेत कई मुख्य खिलाड़ी नहीं थे. इसी कारण कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की हर कोई तारीफ कर रहा है. इस बीच टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी के अंतर के बारे में बात की है.

भरत अरुण ने आर अश्विन के साथ उनके यू-ट्यूब चैनल पर अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए बताया कि उन्होंने सीरीज के बीच में ही कह दिया था कि वह हर हाल में अपने गेंदबाजों को बैक करेंगे, चाहें उनके युवा गेंदबाजों का प्रदर्शन कैसा भी रहे. इस तरह उन्होंने अपने गेंदबाजों का विश्वास जीत लिया था.

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने कहा, “रहाणे काफी शांत और साहसी कप्तान हैं. अगर गेंदबाज गलती भी करता है तो वह शांत रहते हैं और उसे बैक करते हैं. इससे यह होता है कि खिलाड़ी उनसे डरते नहीं हैं और उन्हें भरोसा रहता है कि कप्तान उन्हें बैक करेंगे.”

वहीं कोहली के बारे में भरत अरुण ने कहा, “कोहली की कप्तानी में अगर तुमने दो गेंदे खराब डालीं, तो वह गुस्सा करेंगे. लेकिन वास्तव में वह गु्स्सा नहीं होते हैं, इस खेल के प्रति वह उनका जुनून है. वहीं रहाणे इसी परिस्थिति में शांत रहते हैं, जिससे गेंदबाज खुद अपने प्लान पर अमल करता है.”

यह भी पढ़ें- 

IND vs AUS: इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, 2 फरवरी से कर सकेंगे अभ्यास

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *