निशानेबाज मनु भाकर के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पर बदसलूकी, खेल मंत्री रिजिजु को करना पड़ा हस्तक्षेप


भारतीय निशानेबाज मनु भाकर को शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर बदसलूकी का सामना करना पड़ा. एयरपोर्ट अधिकारियों ने उन्हें भोपाल की फ्लाइट पर चढ़ने से रोक दिया. जिसके बाद उन्होंने ट्विटर के जरिये खेल मंत्री किरेन रिजिजु और नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मामले में मदद की गुहार लगाई. मनु ने कहा कि, मैं मध्य प्रदेश शूटिंग अकेडमी में अभ्यास के लिए जा रही थी. इस दौरान मेरे पास मेरी बंदूक भी थी, इसके चलते अधिकारियों ने मुझे फ्लाइट पर नहीं चढ़ने दिया और और मेरे साथ अपराधियों जैसा बर्ताव भी किया. इसके बाद इस मामले में किरेन रिजिजू के हस्तक्षेप के बाद मनु आखिरकार फ्लाइट में सवार हो सकीं. उन्होंने इसके लिए रिजिजू को धन्यवाद भी दिया.

वैध दस्तावेज और DGCA परमिट के बावजूद रोका गया 


टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी मनु भाकर ने दिल्ली एयरपोर्ट पर अपने साथ हुयी इस बदसलूकी के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, “इंदिरा गांधी एयरपोर्ट, दिल्ली में मुझे मेरी फ्लाइट संख्या AI 437 में सवार होने की इजाजत नहीं दी जा रही है, साथ ही मुझसे 10,200 रुपए की मांग भी की जा रही है. एयर इंडिया के प्रभारी मनोज गुप्ता और अन्य कर्मचारी मुझे अपमानित कर रहे हैं, क्योंकि मेरे पास दो बंदूकें और कारतूस हैं. जबकि मेरे पास इनके लिए सभी वैध दस्तावेज और DGCA परमिट भी है. किरेन रिजिजु, हरदीप पुरी सर मुझे आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार है.”

मेरे साथ अपराधियों जैसा व्यवहार 

मनु भाकर ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “मुझे नहीं लगता इस तरह का व्यवहार उचित है. एयर इंडिया के प्रभारी मनोज गुप्ता मेरे साथ अपराधी जैसा बर्ताव कर रहे हैं. उनके सुरक्षा प्रभारी को भी लोगों के साथ सही व्यवहार के बुनियादी प्रशिक्षण की जरूरत है. आशा है एविएशन मिनिस्ट्री इस ओर ध्यान देगी और इन सभी से जवाब मांगा जाएगा.”

मनु ने रिजिजु का किया धन्यवाद 

इसके बाद मामले में केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजु ने हस्तक्षेप किया. जिसके बाद मनु भाकर को फ्लाइट में सवार होने दिया गया. मनु ने इसके लिए रिजिजु का धन्यवाद भी अदा किया. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “आपका बहुत आभार सर. आपकी मदद से मैं फ्लाइट में सवार हो सकी हूं. पूरे भारत का आभार, जय हिंद.” इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मनु भाकर आप भारत का गौरव हैं.

यह भी पढ़ें 

IND vs ENG: मोटेरा के जिम में भारतीय खिलाड़ियों ने बहाया जमकर पसीना, हार्दिक पांड्या ने शेयर की वर्कआउट की तस्वीर

IPL 2021: जहीर खान का बड़ा बयान, कहा- अर्जुन तेंदुलकर पर हमेशा रहेगा सचिन के बेटे होने का प्रेशर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *