न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने 59 गेंद पर बनाए 99 रन, अश्विन बोले- चार दिन लेट हो गए


February 23, 2021

29 वर्षीय न्यूजीलैंड क्रिकेटर डेवोन कॉनवे, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में पिछले हफ्ते नहीं बिक पाए थेे , हालांकि उन्होंने बेस प्राइज 50 लाख निर्धारित की थी. इस पर अश्विन ने मज़ाकिया अंदाज़ में ट्वीटर पर चुटकी  लेते हुए कहा कि डेवोन कॉनवे सिर्फ 4 दिन लेट हो गए लेकिन क्या पारी थी. कॉनवे आस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड को 19/3 से अपनी  टीम को 20 ओवरों में 184/5 पर ले आए थे. वहीं कॉनवे ने शानदार पारी खेलते हुए  59 गेंदों में नाबाद 99 रन बना दिए . इसी बात पर अश्विन ने ट्वीट किया कि “डेवोन कॉनवे को अभी 4 दिन देर हो चुकी है, लेकिन क्या पारी थी.”

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को शुरुआत में झटका लगा था, क्योंकि डेनियल सैम्स ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को मैच की तीसरी गेंद पर  आउट कर दिया था. उसके बाद अगले ओवर में कप्तान केन विलियमसन भी आउट हो गए. इसके साथ ही पावरप्ले के पूरा होने से पहले न्यूजीलैंड ने तीन विकेट गंवा दिए. जिसके बाद कॉनवे ने ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर न्यूजीलैंड की पारी को पटरी पर ला दिया. मार्कस स्टोइनिस की साझेदारी को तोड़ने से पहले दोनों ने चौथे विकेट के लिए 74 रन जोड़े. 13 वें ओवर में स्टोइनिस ने फिलिप्स को आउट कर न्यूजीलैंड को 93/4 पर ला दिया. लेकिन कॉनवे ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और सिर्फ 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया.

सात ओवर बचे होने के साथ कॉनवे और जिमी नीशम ने अगले तीन ओवरों में दोनों ने मिलकर 34 रन बनाए. वहीं 17 वें ओवर में रिचर्डसन द्वारा दोनों के बीच एक अच्छी साझेदारी को जिमी नीशम को आउट करके तोड़ा गया, लेकिन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए 20 ओवरों में 184/5 रन बनाने का अपना प्रयास जारी रखा. जिसके साथ  न्यूजीलैंड ने 53 रन से मैच जीतकर पांच मैचों की टी 20 सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली.

इसे भी पढ़ेंः

Vijay Hazare Trophy : S Sreesanth की घातक गेंदबाजी, लिए पांच विकेट

IND VS ENG: शर्टलेस हुए Hardik Pandya और Umesh Yadav, फोटो Viral

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *