माइकल क्लार्क का दावा- इस कारण IPL 2021 से अपना नाम वापस ले सकते हैं स्टीव स्मिथ


February 20, 2021

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने संकेत दिए हैं कि आईपीएल 2021 की नीलामी में कम कीमत मिलने के कारण स्टीव स्मिथ चोट का हवाला देकर इस लीग से हट सकते हैं. स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. नीलामी में स्मिथ पर पहली बोली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने लगाई, जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख और बढ़ाकर दूसरी बोली लगाई, इसके बाद स्मिथ पर किसी और के बोली न लगाने के कारण दिल्ली को वह सिर्फ 2.20 करोड़ रुपये में मिल गए.

स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2018 की नीलामी में 12.5 करोड़ रुपये खरीदा था और आईपीएल 2020 में स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान खेले थे. हालांकि, उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान ने आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले उन्हें रिलीज़ कर दिया था. राजस्थान ने आगामी सीज़न के लिए संजू सैमसन को कप्तान बनाया है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने बिग स्पोटर्स ब्रेकफास्ट पोडकास्ट में कहा, “मैं जानता हूं कि स्टीव स्मिथ का टी-20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. उनका पिछला आईपीएल भी अच्छा नहीं रहा था. लेकिन मैं हैरान हूं कि वह किस रेट पर बिके हैं. पिछले साल वह जिस कीमत पर खेल रहे थे और जिस रोल में थे, वह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे, ऐसे में अगर भारत के लिए रवाना होने से पहले उन्हें अगर हैमस्ट्रिंग हो जाता है, तो मुझे हैरानी नहीं होगी.”

स्मिथ ने आईपीएल के 13वें सीजन में 14 मैचों में 311 रन बनाए थे, जिसमें तीन अर्धशतक भी थे. क्लार्क ने कहा, “आप अगर स्टीव स्मिथ की बात करते हैं, तो वह भले दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज नहीं है, लेकिन इससे ज्यादा दूर भी नहीं है. विराट कोहली अगर नंबर-1 हैं तो वह भी टॉप-3 में शामिल है.”

यह भी पढ़ें- 

डिप्रेशन से निकलने में सचिन ने की थी विराट कोहली की मदद, अब मास्टर ब्लास्टर बोले- मुझे तुम पर गर्व है

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *