मोटेरा स्टेडियम को देखकर दंग रह गए पुजारा, हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल, तारीफ में कही ये बात


दुनिया भर में घूमे भारतीय क्रिकेटर मोटेरा में विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को देखकर दंग रह गए और उन्हें यहां की सुविधाओं को समझने में एक घंटा लग गया. इस स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम जिम से जुड़े हुए हैं. एक लाख दस हजार दर्शक क्षमता वाले मोटेरा स्टेडियम पर पहला अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से शुरू हो रहा डे-नाइट टेस्ट होगा.

BCCI की तरफ से शेयर किए गए वीडियो में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में दर्शकों के बीच खेलने का बेताबी से इंतजार है. क्या शानदार मंजर होगा. सभी खिलाड़ियों को यह बहुत पसंद आया. हमें इसको समझने में एक घंटा लगा. मुझे गर्व है कि भारत में यह स्टेडियम है. यहां शानदार मैच होंगे.

पांड्या ने आगे कहा, मैंने ऐसा स्टेडियम कभी नहीं देखा, जिसका ड्रेसिंग रूम जिम से जुड़ा हो. जिन लोगों ने यह स्टेडियम बनाया है उन्हें और गुजरात क्रिकेट संघ को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं.

वहीं चेतेश्वर पुजारा ने मोटेरा स्टेडियम की तारीफ में कहा, “यह बहुत बड़ा स्टेडियम है और इसमें आकर बहुत अच्छा लग रहा है. हमें यहां पहला मैच खेलने का इंतजार है.”

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने कहा, “मोटेरा के भीतर जाकर और स्टैंड्स को देखकर बहुत अच्छा लगा. हमने कभी इतने बड़े मैदान में नहीं खेला है. इस तरह का जिम भी हमने कभी नहीं देखा.”

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी अपने ट्वीट में इस स्टेडियम की जमकर तारीफ की है. उन्होंने लिखा, “ये एक जबर्दस्त स्टेडियम है, स्थानीय संगीत के साथ दिन का अंत करके मजा आया.”

 

क्या खास है इस स्टेडियम में 

अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बना है. इसमें 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है. इस टेडियम को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड स्टेडियम बनाने वाली कंपनी द्वारा ही डिजाइन किया गया है. इसमें 76 कॉरपोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं. साथ ही स्टेडियम में इनडोर क्रिकेट एकेडमी के अलावा स्वीमिंग पूल, स्क्वाश और टेबल टेनिस खेलने की सुविधाएं भी हैं. इस स्टेडियम की लाइट्स भी बेहद अलग हैं. यहां फ्लड लाइट की जगह एलईडी लाइट्स लगी हैं जो कि सोलर एनर्जी से जलती हैं. इसके अलावा स्टेडियम में 3डी थिएटर भी हैं. साथ ही ड्रेसिंग रूम से जुड़े हुए शानदार जिम हैं.

यह भी पढ़ें- 

Vijay Hazare Trophy: पहले जड़े 11 छक्के, 19 चौके और फिर सात कैच पकड़कर ईशान किशन ने अपनी टीम को दिलाई 324 रनों से जीत

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *