युवराज सिंह पर हिसार में दर्ज हुई FIR, जानिए किस मामले में उनपर हुई ये कार्रवाई


टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने आठ महीने पहले इंस्टाग्राम लाइव वीडियो के दौरान युजवेंद्र चहल पर की गई ” गैरइरादतन टिप्पणी” के लिए माफी मांगी थी. अब रविवार को हरियाणा के हिसार जिले में युवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और उन पर क्रिकेटर युजवेंद्र चहल के खिलाफ “जातिवादी टिप्पणी” का आरोप लगाया गया है.

युवराज ने जून 2020 मे रोहित शर्मा के साथ के साथ लाइव इंस्टाग्राम वीडियो में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टिक-टॉक वीडियो पर चर्चा करते नजर आए थे. इस दौरान की गई एक टिप्पणी सोशल मीडिया में काफी वायरल हुई थी. इसका विरोध होने पर युवराज सिंह ने कहा था कि उन्हें “गलत समझा गया”.

गिरफ्तारी की  मांग

हिसार जिले में एक दलित एक्टिविस्ट ने रविवार को एक पुलिस में शिकायत दर्ज दी जिसमें अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत उनकी गिरफ्तारी और मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है. एससी/ एसटी एक्ट की धारा 3 (1) (आर) और 3 (1) (3) के अलावा आईपीसी की धारा 153, 153A, 295, 505 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पिछले साल जून में हिसार के एक वकील ने पूर्व क्रिकेटर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

विवाद होने पर जताया था खेद

युवराज सिंह ने उस समय अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक बयान में खेद व्यक्त किया था. उन्हों ने कहा था कि “मैं समझता हूं कि जब मैं अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर रहा था, तो मुझे गलत समझा गया, जो गैरजरूरी था. हालांकि, एक जिम्मेदार भारतीय के रूप में मैं यह कहना चाहता हूं कि अगर मैंने अनजाने में किसी की भावनाओं को आहत किया है, तो मैं इसके लिए खेद व्यक्त करना चाहता हूं.” इसके साथ ही उन्हों ने कहा था कि वे जाति, रंग, पंथ या लिंग के आधार पर किसी भी प्रकार की असमानता में विश्वास नहीं करते हैं.

 

युवराज सिंह ने जून 2019 में मुंबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. वह 2011 में भारत को विश्व कप विजेता बनाने में उनकी अहम भूमिका थी.

यह भी पढ़ें

IND Vs ENG: हरभजन सिंह से आर अश्विन ने क्यों माफी मांगी है

पाकिस्तान पीएम भारतीय क्रिकेट के मुरीद हुए, टीम इंडिया के नंबर होने की वजह को किया बयां

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *