रातोंरात पॉपुलर हुआ Hive, जानें क्या है ये ऐप और कैसे करते हैं इसका यूज


WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी के ऐलान के बाद से ही अचानक कई ऐप्स पॉपुलर हो गए. जहां पहले यूजर्स सिग्नल ऐप को व्हाट्सऐप के रिप्लेसमेंट के तौर पर देख रहे थे. वहीं अब एक और ऐप यूजर्स के बीच तेजी से पॉपुलर हो रहा है. इस ऐप का नाम है Hive. ट्विटर पर ये ऐप 24 घंटों में काफी हिट हो गया है.

2019 में हुआ था पेश

भले ही ये Hive ऐप का ना जाना पहचाना न लग रहा हो लेकिन ये ऐप नया नहीं है. इसे साल 2019 में पहली बार पेश किया गया था. हालांकि यूजर्स के बीच ये ऐप अब पॉपुलर हुआ है. यूजर्स इसे तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं. Hive के मुताबिक तीन फरवरी की रात में 13000 यूजर्स ने ऐप ज्वाइन किया है. इसकी वजह से इसका सर्वर क्रैश तक हो गया. ये एक फ्री ऐप है.

एंड्रॉयड यूजर्स नहीं कर सकेंगे डाउनलोड

Hive को अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अवेलेबल नहीं है. कंपनी का कहना है कि इस साल तक ये एंड्रॉयड पर भी अवेलेबल होगा. अभी इसके डेवलेपमेंट का काम चल रहा है. कंपनी एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर लाना चाह रही है.

क्या है Hive App

Hive को अक्टूबर 2019 में डेवलेप किया गया था. ये ऐप Instagram की तरह ही है. ऐप में यूजर्स को फीचर्ड कंटेंट और ट्रेंडिंग हैशटैग मिलेंगे. Hive के कुछ फीचर्स इंस्टाग्राम जैसे ही हैं. इसमें आप Gif, पोस्ट शेयर और रिप्लाई कर सकते हैं. कंपनी का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स का अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है.

ये भी पढ़ें

Gmail में ऐसे शेड्यूल और Recall कर सकते हैं ईमेल, यहां जाने सिंपल ट्रिक

Instagram लेकर आया बेहद खास फीचर, अब डिलीट हुए फोटो कर सकेंगे रीस्टोर

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *