सैमसंग से लेकर मोटोरोला के पिछले हफ्ते भारत में लॉन्च हुए ये डिवाइसेस, जानिए कीमत और फीचर्स


पिछले हफ्ते भारत में टेक सेक्टर में कुछ बड़े लॉन्च देखने को मिले. बजट स्मार्टफोन से लेकर पावर बैंक के नए मॉडल को पेश किया गया. एक ऐसा पावरबैंक जो एक साथ चार अलग-लग डिवाइसेस को चार्ज कर सकता है. साथ ही मोटोरोला और सैमसंग के स्मार्टफोन्स ने भी भारत में एंट्री की. आइए जानते हैं इस हफ्ते टेक सेक्टर की कुछ खास बड़ी खबरों के बारे में.

Moto E7 Power हुआ लॉन्च

मोटोरोला ने अपने बजट फोन Moto E7 Power को भारत में लॉन्च कर दिया है. Moto E7 Power को भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वाला फोन हैं और दूसरा मॉडल 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है. ये फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड है. फोन में 6.5 इंच की HD+ मैक्स विजन डिस्प्ले दी गई है. फोन मीडियाटेक हीलियो G25 प्रोसेसर पर काम करता है जिसमें 4GB तक LPDDR4X रैम और 64GB तक स्टोरेज मिलेगी. कैमरे की तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है आपको 13MP का मेन लेंस मिलेगा, दूसरा लेंस 2MP का मैक्रो सेंसर है. फोन में 5MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है. Moto E7 Power की कीमत- इस फोन की कीमत की बात करें तो है 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वाला फोन आपको 7,499 रुपये में पड़ेगा. वहीं 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ दूसरा मॉडल आपको 8,299 रुपये में पड़ेगा.

Samsung Galaxy A12 की एंट्री

Samsung ने अपने मोस्ट अवेटेड फोन Galaxy A12 को भारत में लॉन्च कर दिया है. Samsung Galaxy A12 के 4GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये तय की गई है. वहीं इसके 4GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है. नए Galaxy A12 में 6.5 इंच की TFT डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 720×1,600 पिक्सल है. ये फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड One UI Core 2.5 पर काम करता है. यह ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मीडियाटेक हीलियो पी35 चिपसेट से लैस है. फोन में 128 GB स्टोरेज मिलेगा जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है. नए Galaxy A12 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एफ/2.0 लेंस के साथ 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, एफ/2.2 लेंस के साथ 5-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, एफ/2.4 अपर्चर के साथ 2-मेगापिक्सल मैक्रो शूटर और एफ/2.4 अपर्चर के साथ 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा दिया गया है. गैलेक्सी ए12 8-मेगापिक्सेल शूटर के साथ आता है, जिसमें एफ/2.2 अपर्चर है.

Fire-Boltt से जुड़े Jio Saavn और Zee5

भारत स्थित वियरेबल और ऑडियो टैक्‍नोलॉजी ब्रांड फायर-बोल्‍ट ने अपने ग्‍लोबल फर्स्‍ट कन्‍सेप्‍ट बोल्‍ट प्‍ले ऍप की सफलता के साथ ही एक और उपलब्धि दर्ज करा ली है. यह ऍप अपने आप में एक व्‍यापक मनोरंजन, फिटनेस और रिवार्ड इको सिस्‍टम है. कम समय और छोटी-सी अवधि में ही एक मिलियन यूज़र का आंकड़ा पार कर चुका है. खास बात यह है कि प्रमुख एंटरटेनमेंट प्लेटफार्म जैसे कि Jio Saavn और Zee5 भी फायर-बोल्‍ट ऍप से जुड़ चुके हैं. बोल्‍ट प्‍ले ऍप के रिवार्ड पार्टनर्स में कंज्‍यूमर गुड्स, फिटनैस, फैशन और एंटरटेनमेंट की दुनिया की कई दिग्‍गज वैश्विक कंपनियां. जब भी यूज़र्स ऍप पर संगीत सुनने, मूवी देखने, वीडियो अपलोड करने या गेम्‍स खेलने जैसी गतिविधियों से जुड़ते हैं.

10000mAh का खास पावरबैंक

पावरबैंक बाजार में वैसे तो आपको कई ऑप्शन देखने को मिल जायेंगे, एलेन इस बार एक ऐसा खास पावरबैंक लॉन्च हुआ है जोकि एक साथ चार डिवाइसेस को चार्ज कर सकता है. भारत की प्रमुख गैजेट एक्सेसरी और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड U&I ने अपना नया ‘रोबोट’ नाम से पावरबैंक लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 2,799 रुपये है. यह पावर बैंक 10000mAh की बैटरी क्षमता वाला है और इसमें एक एलईडी डिस्प्ले दिया है. इसके अलावा इसे सुपीरियर क्वालिटी एलाय प्लास्टिक सेल से तैयार किया है. कंपनी के मुताबिक इस पावरबैंक में एक इनबिल्ट इंटेलिजेंट सेफ्टी सिस्टम दिया है जोकि डिवाइस को ओवरचार्जिंग, ओवरहीटिंग और शॉर्ट सर्किट से बचाता है. इसके अलवा इस पावरबैंक के शॉकप्रूफ होने का भी दावा किया गया है. यह डिवाइस इन-बिल्ट 4 चार्जिंग केबल टाइप सी, माइक्रो, वी 8 और लाइटिंग कनेक्टर के साथ आता है.

ये भी पढ़ें

Samsung Galaxy F62 को पहली बार सेल में खरीदने का मौका, फोन पर मिल रहे ये शानदार ऑफर

अगर आपको भी नहीं भेजनी आती WhatsApp पर Location तो यहां जानें आसान तरीका

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *