5G स्मार्टफोन की दौड़ में Micromax, जल्द लॉन्च होगा नया स्मार्टफोन, VIVO V20 PRO से मुकाबला


दुनियाभर में 5G स्मार्टफोन्स का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है. सैमसंग से लेकर रियलमी तक सभी कंपनियां अपने 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. इसी कड़ी में अब Micromax भी शामिल हो सकता है. खबर है कि माइक्रोमैक्स जल्द ही नया 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करेगा. इस बात की जानकारी को-फाउंडर राहुल शर्मा ने उस वक्त दी जब वो यूजर्स के साथ एक वीडियो सेशन कनेक्ट हुए.

आपको बता दें माइक्रोमैक्स ने पिछले साल भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी वापसी की है. कंपनी ने Micromax In Note 1 और Micromax In 1b स्मार्टफोन्स को साल 2020 में लॉन्च किया गया था. अब इसका नया अपडेट सामने आ सकता है जिसमें In Note 1 को एंड्रॉयड 11 का अपडेट दिया जा सकता है.

इसके अलावा कंपनी अपने पहले ट्रू वायरलेस स्टीरियो यानि TWS ईयरबड्स को भी जल्द लॉन्च कर सकती है. करीब ग्यारह मिनट के वीडियो सेशन में शर्मा ने कंपनी में चल रहे प्लान्स के बारे में बात करते हुए कहा कि बेंगलुरू R&D सेंटर में उनके इंजीनियर्स 5G फोन के लिए काफी हार्ड वर्क कर रहे हैं. हालांकि अभी इस फोन की लॉन्चिंग के लिए कोई निश्चित समय निर्धारित नहीं किया है. लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे इस साल लॉन्च कर देगी.

आपको याद होगा साल 2020 दिसंबर में भी शर्मा ने एक वीडियो सेशन के दौरान नए स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर बात की थी. जिसमें कंपनी 6GB रैम, हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और लिक्विड कूलिंग की सुविधा देगी. माना जा रहा है कि माइक्रमैक्स आने वाले 5G स्मार्टफोन में ये खास फीचर्स दे सकती है. हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन अप्रैल में Micromax In Note 1 को एंड्रॉयड 11 का अपडेट दिए जाने की बात की जा रही है.

आपको बता दें इस वीडियो सेशन में इस बारे में भी जिक्र किया गया है कि कंपनी के इंजीनियर्स मोबाइल एक्सेसरीज भी डेवलप कर रहे हैं. उन्होंने हिंट दिया कि माइक्रोमैक्स ऐसा पहला प्रोडक्ट ऑडियो रिटेलेड होगा. जो अपने पहले TWS ईयरबड्स भी लॉन्च करेगा.

मार्केट में इन दिनों एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं जिनमें 5G टेक्नोलॉजी दी जा रही है. ऐसे में रियलमी, वीवो, रेडमी, ओप्पो, मोटोरोला और सैमसंग जैसी कंपनियां माइक्रोमैक्स के इस फोन को कड़ी टक्कर दे सकती हैं. आपको 10 से 15 हज़ार के बीच भी शानदार 5G स्मार्टफोन मिल जाएंगे.

MOTO G 5G- सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन में मोटोरोला का ये फोन शामिल है. इस फोन में 6.7-इंच की Max Vision HDR 10 वाली डिस्प्ले दी गई है. फोन में 6GB तक की रैम, क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 750G प्रोसेसर और 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिलती है. इस फोन में आपको 5000mAh की बैटरी मिलेगी, जो टर्बो पावर 20W की चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. इस फोन में आपको 48MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का वाइड-एंगल लेंस और एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिलेगा. आपको 16MP का सेल्फी कैमरा भी मिलेगा.

VIVO V20 PRO- इस फोन में 6.44-इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है. जो AMOLED पैनल के साथ आती है. इसमें आपको दो सेल्फी कैमरा भी नज़र आएंगे. फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. इस फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 755G का प्रोसेसर दिया गया है. 8GB की रैम और 128GB की स्टोरेज दी गई है. Vivo V20 Pro में 64MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 8MP का एक अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस भी दिया गया है. इसमें 2MP का मोनोक्रोम सेंसर भी है. इसके अलावा 44MP का प्राइमरी सेल्फी कैमरा दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *