Australia Open: रोहन बोपन्ना मिश्रित युगल के पहले ही दौर में बाहर, टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती हुई समाप्त


February 13, 2021

ऑस्ट्रेलिया ओपन में भारत के रोहन बोपन्ना मिश्रित युगल वर्ग का अपना पहले दौर का मुकाबला हार गए हैं. इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी है. बोपन्ना और चीन की यिंगिइंग दुआन की जोड़ी को अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स और ब्रिटेन के जैमी मर्रेसे के हाथों 4-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा. यह मुकाबला करीब एक घंटे तक चला. इस से पहले बोपन्ना पुरुष युगल में भी पहले दौर में ही बाहर हो गए थे. जहां उनकी और जापान के बेन मैकलाचलान की जोड़ी को कोरिया के वाइल्ड कार्डधारी जि युंग नैम और मिन क्यु सोंग ने 6-4, 7-6 से हराया था.

दिविज शरण और अंकिता रैना पहले ही हो चुके हैं बाहर 

पुरुषों के युगल मुकाबले के पहले दौर में दिविज शरण और स्लोवाकिया के इगोर जेलेने की जोड़ी को जर्मनी के यानिक हांफमैन और केविन के ने पहले दौर में 6-1, 6-4 से हराया. वहीं महिला युगल में अंकिता और रोमानिया की मिहाइला बुजारनेकू की जोड़ी वाइल्ड कार्डधारी ओलिविया गाडेकी और बेलिंडा वुलकॉक से एक घंटे 17 मिनट में 3-6, 0-6 से हार गई. अंकित किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला हैं.

आंद्रेय रूब्लेव, सितसिपास और एलिना स्वितोलिना चौथे दौर में 

पांचवी वरीयता प्राप्त सितसिपास ने भी चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने तीसरे दौर में माइकल यमर को सीधे सेटों में 6-4, 6-1, 6-1 से मात दी.  साथ ही टूर्नामेंट में सातवें वरीय आंद्रेय रूब्लेव ने भी अगले दौर में जगह बनायी. उन्होंने फेलिसीयनो लोपेज को सीधे सेटों में 7-5, 6-2, 6-3 से हराया. महिलाओं के एकल वर्ग में दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने 26वीं रैंकिंग वाली यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-4, 6-0 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया.

यह भी पढ़ें

Australian Open: चोट के बावजूद जोकोविच ने जीता तीसरे दौर का मुकाबला, चौथे दौर में खेलने को लेकर संशय

BOXING: एक साल बाद रिंग में वापसी को तैयार मैरीकॉम, स्पेन से शुरू करेंगी टोक्यो ओलम्पिक की तैयारी

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *