Australian Open: चोट के बावजूद जोकोविच ने जीता तीसरे दौर का मुकाबला, चौथे दौर में खेलने को लेकर संशय


February 13, 2021

दुनिया के नंबर वन दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में अमेरिका के टेलर फ्रिटज के हाथों उलटफेर का शिकार होने से बाल बाल बचे. पहले दो सेट जीतने के बाद जोकोविच पेट की मांसपेशी में खिंचाव के चलते परेशानी में दिखे. 27वीं वरीयता प्राप्त फ्रिटज ने इसका फायदा उठाते हुए अगले दोनों सेट अपने नाम कर लिए. इसके बाद ऐसा लग रहा था कि जोकोविच रिटायर हो जायेंगे और रिकॉर्ड 9वां ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने का उनका सपना इस बार अधूरा ही रह जाएगा. लेकिन उन्होंने अदम्य साहस का परिचय देते हुए पांचवे सेट को जीत तीसरे दौर का मुकाबला अपने नाम कर लिया

मैच के दौरान लेनी पड़ी डाक्टर्स की मदद 

मैच के बीच में दुनिया के इस नंबर एक खिलाड़ी को दो बार मेडिकल टाइम आउट लेकर डॉक्टर की मदद भी लेनी पड़ी. फ्रिटज के पास इस मैच को जीतने का भरपूर मौक़ा था और एक बार तो ऐसा लग भी रहा था कि  वो आसानी से ये मुकाबला जीत जाएंगे, लेकिन जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें पांच सेट तक चले इस मैराथन मुकाबले में  7-6, 6-4, 3-6, 4-6, 6-2 से मात दी. इस बीच कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के चलते विक्टोरिया प्रांत में लॉकडाउन का फैसला लिया गया और दर्शकों को कोर्ट छोड़ने के निर्देश मिलने के कारण खेल दस मिनट रोकना पड़ा.

चौथे दौर में खेलने को लेकर संशय

जोकोविच का चौथे दौर में रविवार को मिलोस राओनिच से मुकाबला होगा. हालांकि मांसपेशियों में खिंचाव के चलते उनके इस मुकाबले में खेलने को लेकर संशय बना हुआ है. अपनी चोट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “फिलहाल जो पता चला है, यह मांसपेशियों में खिंचाव है. मुझे पता नहीं है मैं इस से उबर पाऊंगा या नहीं.”

यह भी पढ़ें 

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से मैदान में हो गई दर्शकों की वापसी, बीसीसीआई ने शेयर किया खास वीडियो

IND vs ENG: रोहित एक मैच विजेता खिलाड़ी, टीम को उनके खेल पर पूरा भरोसा-रहाणे

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *