BAN vs WI: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, इस कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए शाकिब अल हसन


Bangladesh vs West Indies 2nd test: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने आज इसकी जानकारी दी.

शाकिब को विंडीज के खिलाफ चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट के दूसरे दिन बाईं जांघ में चोट लग गयी थी, जिसके बाद उनकी चोट की निगरानी रखी जा रही थी. हालांकि, इस चोट से नहीं उबर पाने के कारण वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. चोट के कारण वह पहले टेस्ट की दूसरी पारी में गेंदबाज़ी भी नहीं कर पाए थे. वेस्टइंडीज ने इस टेस्ट को तीन विकेट से जीता था.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा, “शाकिब इस हफ्ते टीम के जैव सुरक्षा वातावरण से बाहर आएंगे और फिट होने के लिए ढाका में बोर्ड की मेडिकल टीम से अपनी चोट का इलाज कराएंगे.”

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 11 फरवरी से शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. पहले टेस्ट में विंडीज ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

बैन के बाद वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शाकिब ने की थी वापसी

गौरतलब है कि आईसीसी ने सट्टेबाज़ के संपर्क करने की बात छुपाने को लेकर शाकिब अल हसन पर एक साल का बैन लगाया था. उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज़ में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी. वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें पहले टेस्ट में भी खेलने का मौका मिला था. पहले टेस्ट की पहली पारी में शाकिब ने 68 रन बनाए थे, लेकिन चोट के कारण वह दूसरी पारी में बैटिंग करने नहीं आए थे.

ऐसा रहा है शाकिब का टेस्ट करियर

शाकिब के नाम टेस्ट क्रिकेट के 57 मैचों में 39.7 की औसत से 3930 रन और 210 विकेट हैं. टेस्ट में उनके नाम पांच शतक, एक दोहरा शतक और 25 अर्धशतक हैं. इसके साथ ही वह 18 बार टेस्ट की एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले तीसरे भारतीय तेज़ गेंदबाज़ बने इशांत शर्मा, कपिल देव और ज़हीर खान के क्लब में हुए शामिल

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *