BAN vs WI 1st Test: काइल मेयर्स ने डेब्यू टेस्ट में जड़ा दोहरा शतक, वेस्टइंडीज़ को दिलाई ऐतिहासिक जीत


February 7, 2021

BAN vs WI 1st Test: अपना पहला टेस्ट खेल रहे काइल मेयर्स (नाबाद 210) ने चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने का असम्भव सा कारनामा करते हुए वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दिला दी. मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज़ के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने मैच के अंतिम दिन 310 गेंदों पर 20 चौके और सात छक्के लगाने वाले मेयर्स की ऐतिहासिक पारी की बदौलत सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. यह एशिया में हासिल किया गया अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है.

कैरेबियाई टीम ने चौथे दिन की समाप्ति तीन विकेट पर 110 रनों पर की थी. निकरूमा बोनर 20 ओर मेयर्स 60 रनों पर नाबाद लौटे थे. लक्ष्य मुश्किल था लेकिन बोनर और मेयर्स ने उसे आसान बना दिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 216 रनों की साझेदारी की. बोनर तो 226 गेंदों पर 82 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन मेयर्स ने टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया.

मेयर्स एशिया में चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. मेयर्स की बदौलत विंडीज ने ठीक उसी तरह की जीत हासिल की है जैसी कि बीते महीने भारत ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की थी. मेयर्स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 430 रन बनाए और फिर वेस्टइंडीज को पहली पारी में 259 रनों पर आउट कर दिया. इसके बाद मेजबान टीम ने 8 विकेट पर 223 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और मेहमानों को 395 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. मेहमानों ने इसे मेयर्स की साहसी और अविश्वस्नीय पारी की बदौलत 127.3 ओवर में हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG 1st Test Day 3 Highlights: मुश्किल में टीम इंडिया, 257 रनों पर गवाए छह विकेट, जानें कैसा रहा तीसरा दिन

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *