BOXING: एक साल बाद रिंग में वापसी को तैयार मैरीकॉम, स्पेन से शुरू करेंगी टोक्यो ओलम्पिक की तैयारी


छह बार की विश्व चैम्पियन दिग्गज भारतीय मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम एक साल बाद बॉक्सिंग रिंग में वापसी को तैयार है. 37 वर्षीय मैरीकॉम स्पेन के केस्टेलोन में 1 मार्च से 7 मार्च तक आयोजित बोकसम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी. गौरतलब है कि कोरोना के चलते पिछले साल मार्च से मैरीकौम रिंग में नहीं उतरी हैं. 2012 की लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता पिछले साल के अंत में डेंगू से भी ग्रसित थी. बेंगलूर में आयोजित राष्ट्रीय शिविर से उन्होंने वापिस अपनी तैयारी शुरू की हैं.

ओलम्पिक की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण है ये टूर्नामेंट 

51 किलो वर्ग में खेलने वाली एम सी मैरीकॉम पिछले साल ही टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं. ओलम्पिक की तैयारी के मद्देनजर उनके लिए ये टूर्नामेंट बेहद अहम है. मैरीकॉम के साथ ही राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक पर भी सबकी निगाहें रहेंगी. वो 63 किग्रा वर्ग में इस टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे. विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) भी स्पेन में होने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. उन्होंने हाल में जर्मनी में कोलोन विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता था.

11 अन्य मुक्केबाज भी दिखाएंगे दमखम 

इसके अलावा हुसामुद्दीन मोहम्मद (57 किग्रा),विकास कृष्ण यादव (69 किग्रा),आशीष कुमार (75 किग्रा), सुमित सांगवान (81 किग्रा), संजीत (91 किग्रा) और सतीश कुमार (+91 किग्रा) भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. इनमें से अमित, विकास, आशीष, सतीश और मनीष टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. महिला वर्ग में जास्मीन नया चेहरा हैं, वह 57 किग्रा वर्ग में एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा मोन के साथ चुनौती पेश करेंगी. साथ ही सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) कैटेगरी में भाग लेंगी. ये तीनों ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ें 

IND Vs ENG Live Score Updates: इंडिया की पारी संभली, रोहित शर्मा ने जड़ी शानदार फिफ्टी

Passport से लेकर Wedding Ring- भूलने की आदत से परेशान हैं Rohit Sharma, पढ़ें ये बेहतरीन किस्सा

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *