CM अरविंद केजरीवाल की बेटी से ठगी के आरोप में 3 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की तलाश जारी


February 15, 2021

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी के साथ 34 हज़ार की ठगी करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम कपिल, साजिद और मनविंदर है.

दरअसल, सीएम केजरीवाल की बेटी हर्षिता ने एक पुराने सोफे को बेचने के लिए ऑनलाइन साइट पर जानकारी डाली थी. सोफे की जानकारी ऑनलाइन आने के बाद एक शख्स ने केजरीवाल की बेटी से संपर्क किया और कहा कि वो सोफ़ा खरीदना चाहता है. लेकिन मुख्यमंत्री की बेटी इस बात से बिल्कुल अंजान थी कि जिससे वो बात कर रही है वो एक साइबर ठग है.

उस ठग ने केजरीवाल की बेटी को कहा कि वो उसके अकाउंट में कुछ पैसे ट्रांसफर कर के देख रहा है और उसने अकाउंट में बेहद छोटी रकम डाली. वो रकम केजरीवाल की बेटी के अकाउंट में आ गई. इससे उसका विश्वास उस शख्स पर पक्का हो गया कि जो सोफा ख़रीदना चाहता है वो सही आदमी है.

इसके बाद उस शख्स ने केजरीवाल की बेटी को एक क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए कहा जैसे ही उसने बार कोड स्कैन किया उसके अकाउंट से 20 हज़ार रुपये गायब हो गए. केजरीवाल की बेटी ने पलटकर उसे फ़ोन किया और कहा कि ये क्या हुआ है? तब वो शातिर ठग बोला कि गलती से हो गया इस बार नहीं होगा लेकिन एक बार फिर अकाउंट से 14 हज़ार रुपये गायब हो गए. तब केजरीवाल की बेटी को समझ आया कि वो ठगी की शिकार हो चुकी हैं.

पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि जिस अकाउंट में पैसे गए है उस अकाउंट से पैसे आगरा से निकाले गए हैं. पुलिस की टीम ने जब उस अकाउंट की जांच की तो कपिल नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया इसने पूछताछ में बताया कि वो सिर्फ अपने अकाउंट में पैसे मंगवाता है और ठगी के पैसों में अपना हिस्सा लेता है.

कपिल ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कई फेक अकाउंट खुलवाए हैं. कपिल मथुरा का रहने वाला है. कपिल से पूछताछ के आधार पर साजिद को गिरफ्तार किया गया. ये भी ठगों को फेक अकाउंट प्रोवाइड करता है पैसा मंगवाने के लिए.

इसके बाद पुलिस की टीम ने मनविंदर को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक मनविंदर भी मथुरा का ही रहने वाला है और मनविंदर फेक बैंक अकाउंट खोलने के लिए फर्जी दस्तावेज उपलब्ध करवाता है. फिलहाल पुलिस की टीम को मास्टरमाइंड की तलाश है जो अभी तक फरार है. पुलिस का दावा है कि उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बाहुबली मुख़्तार अंसारी के बेटों से लखनऊ पुलिस ने पूछे 50 सवाल

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *