FAU-G के इन-ऐप्स अपग्रेड के लिए के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये, जानें PUBG से कैसे अलग है ये गेम


January 27, 2021

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कल FAU-G गेम भारत में लॉन्च कर दिया गया है. देश में पबजी बैन होने के बाद पहली बार गेम लवर्स को राहत मिली होगी. इस गेम पबजी का रिप्लेसमेंट बताया जा रहा है. कहीं हद तक फौजी गेम पबजी जैसा दिखता है भी है, लेकिन इन दोनों ही गेम में कई अंतर हैं. हम आपको उन ही अंतर के बारे में बताने जा रहा हैं.

क्या है FAU-G और PUBG में अंतर

FAU-G बिना मल्टीमोड के साथ लॉन्च किया गया है, जबकि PUBG में मल्टीप्लेयर मोड दिया गया था. ये दोनों गेम्स के बीच बड़ा फर्क है. इसके अलावा ग्राफिक्स में भी FAU-G गेम PUBG से पिछड़ता नजर आया. FAUG गेम का साइज 500MB है. वहीं PUBG का lite वर्जन भारत में आने वाले समय में लॉन्च किया जा सकता है.

इसके अलावा FAU-G को हिंदी भाषा में भी लॉन्च किया गया है, जबकि पबजी इंग्लिश में अवेलेबल था.

चुकाने होंगे इतने रुपये

FAUG गेम भारत में फ्री लॉन्च किया गया है. आप इसे गूगल प्ले स्टोर से बिल्कुल फ्री डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि FAU-G गेम के इन-ऐप्स अपग्रेड के लिए आपको पे करना पड़ेगा. यूजर्स को इसके लिए 19, 149, 299, 599, 1299 और 2999 रुपये तक देने पड़ सकते हैं. दावा किया जा रहा है कि इस गेम की कुल कमाई का 20 प्रतिशत हिस्सा भारत के वीर फंड में दिया जाएगा.

इन मोबाइल में नहीं चलेगा FAU-G

देसी PUBG यानी FAU-G गेम एंड्रॉयड 8 या फिर उससे अपग्रेडेट वर्जन को ही सपोर्ट करेगा. अगर आप एंड्रॉयड 8 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन यूज करते हैं तो आपके स्मार्टफोन में FAU-G गेम नहीं डाउनलोड हो पाएगा. साथ ही FAU-G गेम iOS बेस्ड iPhone और iPads के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए अवेलेबल नहीं होगा. कंपनी FAU-G के यूजर्स से प्राइवेट डेटा एक्सेस कर सकती है. इस डेटा में यूजर्स का यूजर का नाम और दूसरी डिटेल्स शामिल हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें

FAU-G के इन-ऐप्स अपग्रेड के लिए के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये, जानें PUBG से कैसे अलग है ये गेम

FAU-G गेम का अक्षय कुमार ने जारी किया वीडियो, कैप्शन में लिखी ये बड़ी बात

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *