Google एंड्रॉयड 12 में ला रहा गजब का फीचर, आपके चेहरे के हिसाब से रोटेट होगी स्क्रीन


एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया और खास फीचर आने वाला है. दरअसल Googl एंड्रॉयड 12 में एक फीचर लेकर आ रहा है, जिसके तहत आपके मोबाइल की स्क्रीन आपके चेहरे के मुताबिक रोटेट होगी. इसका मतलब ये है कि आपको स्क्रीन रोटेट करने के लिए किसी खास बटन को प्रेस करने या उस पर टैप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

ऐसे काम करेगा ये फीचर

Google फिलहाल Pixel स्मार्टफोन में इस नए फीचर को रोलआउट कर रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस ऑटो रोटेट फीचर Pixel फोन के फ्रंट कैमरे के जरिए काम करेगा, यानी जब यूजर फोन की स्क्रीन पर देखेगा तो फोन यह पता लगाएगा कि यूजर का सिर किस दिशा में है. इसके बाद ये फीचर यूजर की हेड डायरेक्शन के हिसाब से स्क्रीन को रोटेट करेगा.

सितंबर में मिल सकता है अपडेट

भले ही अभी ये फीचर सिर्फ पिक्सल में ही दिया जा रहा है, लेकिन जल्द ही इसके एंड्रॉयड 12 बेस्ड स्मार्टफोन में आने की उम्मीद है. एंड्रॉयड 12 के डेवलपर्स प्रीव्यू को इसी महीने रिलीज किया जा सकता है, वहीं एंड्रॉइड 12 अपडेट को इस साल सितंबर तक सभी के लिए रोल आउट किया जा सकता है.

अपडेट में मिलेंगे ये फीचर्स

बता दें कि Google Pixel यूजर को सबसे पहले एंड्रॉयड 12 के लेटेस्ट वर्जन का अपडेट दिया जाएगा. गूगल पिक्सल स्मार्टफोन यूजर के लिए डबल टैप फीचर को इसी अपडेट में देगा. इस फीचर में यूजर को गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा, जो कि यूजर के अलॉर्म को बंद करने में मददगार साबित होगा. इस अपडेट में यूजर्स जेस्चर फीचर के जरिए स्क्रीनशॉट ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें

WhatsApp कॉल भी हो सकती है रिकॉर्ड, जानिए क्या है ट्रिक

भूल गए हैं फोन का पासवर्ड, तो जानिए पता लगाने के दो तरीके

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *