ICC Test Rankings: Joe Root ने Virat Kohli को पछाड़ा, देखें टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट


भारतीय कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक-एक स्थान नीचे खिसक गए हैं. गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन को फायदा हुआ है. भारत को इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट में मंगलवार को 227 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में कोहली ने पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 72 रन बनाए थे. कोहली अब 852 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं, जबकि दोनों पारियों में 88 रन बनाने वाले पुजारा सातवें नंबर पर खिसक गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में अश्विन सातवें पर जबकि बुमराह आठवें नंबर पर हैं.

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने पहले टेस्ट में 218 रनों की पारी खेली थी और अब अपने इस प्रदर्शन के दम पर वह बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान ऊपर उठकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कोहली को पीछे धकेल दिया है. रूट अब न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन से 36 अंक ही पीछे है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ दूसरे, उनके टीम साथी मार्नस लाबुशैन चौथे और पाकिस्तान के बाबर आजम छठे नंबर पर है. पहले टेस्ट की पहली पारी में 91 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 700 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ 13वें नंबर पर बने हुए हैं. वहीं, शुभमन गिल सात स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 40वें नंबर पर पर पहुंच गए हैं.

ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर 81वें और लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम 85वें नंबर पर पहुंच गए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट शनिवार से चेन्नई में शुरू होगा.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *