IND Vs AUS 1st Test: लंच ब्रेक से ठीक पहले इंडिया ने चटकाए दो विकेट, इंग्लैंड लड़खड़ाया


February 5, 2021

IND Vs ENG 1st Test: चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान 67 रन बना लिए हैं. बर्न्‍स और सिबले ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. ऐसा लग रहा था कि बल्लेबाजों को मदद कर रही पिच पर दोनों बिना किसी नुकसान के पहला सत्र निकाल देंगे लेकिन लंच से कुछ ही समय पहले रविचंद्रन अश्विन ने बर्न्‍स को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई.

बर्न्‍स 33 के निजी योग पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत द्वारा लपके गए. 60 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाने वाले बर्न्‍स ने सिब्ले के साथ 63 रनों की साझेदारी की. बर्न्‍स का स्थान लेने आए डेनिएल लॉरेंस (0) को जसप्रीत बुमराह ने अधिक देर नहीं टिकने दिया. सिर्फ पांच गेंदों का सामना कर लॉरेंस पगबाधा आउट हुए. अपना कुल 18वां और भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे बुमराह ने लॉरेंस के रूप में घर में पहला शिकार किया.

रूट खेल रहे हैं 100वां टेस्ट

अब सिब्ले का साथ देने खुद कप्तान जो रूट आए जो अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. रूट लंच तक चार और सिब्ले 26 रनों पर नाबाद थे. सिब्ले ने 96 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए हैं. रूट 100 टेस्ट खेलने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं. रूट 15वें ऐसे इंग्लिश क्रिकेटर हैं, जिन्होंने टेस्ट मैचों का सैकड़ा पूरा किया है. चेन्नई टेस्ट के पहले दिन रूट की उम्र 30 साल 37 दिन है.

टेस्ट इतिहास में सबसे कम उम्र में 100वां टेस्ट खेलने का रिकार्ड इंग्लैंड के ही पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम है, जिन्होंने साल 2013 में 28 साल 353 दिनों की उम्र में 100वां टेस्ट खेला था. कुक ने इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक 161 टेस्ट खेले. इसके बाद भारत के सचिन तेंदुलकर का नाम है. सचिन ने साल 2002 में 29 साल 134 दिन की उम्र में अपना 100वां टेस्ट खेला था.

सचिन ने साल 2013 में अपने करियर का 200वां टेस्ट भी खेला था. इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह एकमात्र टेस्ट क्रिकेटर हैं. सचिन 2013 में ही रिटायर हुए थे.

IND Vs ENG: दोनों टीमों की Playing 11 आई सामने, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *