IND vs ENG: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को सता रही विराट कोहली को आउट करने की चिंता?


चेन्नई: भारतीय टीम के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने बड़ा बयान दिया है. दोनों टीमों के बीच सीरीज शुरू होने में बेहद कम समय शेष रह गया है. मेहमान इंग्लिश टीम के लिये भारतीय टीम से पार पाना आसान नहीं होगा. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया.

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने कहा कि वह नहीं जानते कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में विराट कोहली (Virat Kohli) से कैसे पार पाना है और उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में अपनी टीम की शानदार जीत का हिस्सा नहीं होने के कारण यह स्टार बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने के लिये अधिक प्रेरित होगा.

कोहली अपने बच्चे के जन्म के कारण पहले टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश लौट आये थे. वह पांच फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे.

मोईन ने वीडियो कान्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘‘हम उसे कैसे आउट करेंगे? वह निश्चित तौर शानदार खिलाड़ी है, विश्वस्तरीय बल्लेबाज है. वह अच्छा प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित रहता है और मुझे पूरा विश्वास है कि ऑस्ट्रेलिया में टीम के अच्छे प्रदर्शन के बाद वह अधिक प्रेरित होगा क्योंकि वह अपने बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट आया था.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि हमें उसे कैसे आउट करना है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि उसकी कोई कमजोरी है लेकिन हमारा गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है और हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं. ’’मोईन ने कहा, ‘‘वह बहुत अच्छा इंसान और मेरा अच्छा मित्र है. हम क्रिकेट को लेकर अधिक बात नहीं करते.’’

कोविड-19 से उबरने के बाद वापसी करने वाले मोईन ने कहा कि वह अब भी मैच विजेता प्रदर्शन करने में सक्षम है और भारत की चुनौती के लिये तैयार हैं. टेस्ट श्रृंखला के अलावा इंग्लैंड को भारत में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलने हैं. मोईन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना उनके लिये सबसे बड़ी प्रेरणा है और अगली श्रृंखला के लिये उन्होंने छोटे छोटे लक्ष्य तय किये हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे टीम में चुना जाता है या नहीं यह अलग मसला है. जहां तक खेलने की बात है तो मुझे लगता है कि मैं तैयार रहूंगा. मैंने लंबा इंतजार किया है.’’ मोईन ने कहा, ‘‘मुझे अब भी लगता है कि मैं विकेट ले सकता हूं, रन बना सकता हूं और मैच विजेता प्रदर्शन कर सकता हूं. मेरे छोटे छोटे लक्ष्य है जिन्हें मैं पहले हासिल करना चाहता हूं. मैं 200 विकेट लेने से ज्यादा दूर नहीं हूं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि लोग कहते हैं कि वे इन चीजों पर गौर नहीं करते लेकिन मैं इस पर ध्यान दे रहा हूं. इसके बाद मैं अगले लक्ष्य पर ध्यान दूंगा.’’इस 33 वर्षीय खिलाड़ी को इंग्लैंड टीम के श्रीलंका पहुंचने पर कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया था. इंग्लैंड ने इस श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 181 विकेट लिये हैं और 2782 रन बनाये हैं.

कोहली ने डेविड वॉर्नर की बेटी को तोहफे में दी अपनी जर्सी, वॉर्नर बोले थैंक यू विराट

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *