IND vs ENG: इंग्लैंड के कोच बोले- एंडरसन की फिटनेस में कोई कमी नहीं, लेकिन दूसरे टेस्ट में मिल सकता है आराम


February 11, 2021

चेन्नईः इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड का मानना है कि जेम्स एंडरसन की फिटनेस में कोई कमी नहीं है और अगर 40 की उम्र पार करने के बाद भी 38 वर्ष का यह तेज गेंदबाज इंग्लैंड के तेज आक्रमण की अगुवाई करता है तो उन्हें हैरानी नहीं होगी.

एंडरसन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के आखिरी दिन शानदार गेंदबाजी की थी. इंग्लैंड ने वह मैच 227 रन से जीता. इंग्लैंड के कोच ने ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ वह पूरी तरह से फिट है और दिख भी रहा है. उसने इस पर काफी मेहनत की है. फिट होने के साथ वह बेहतरीन गेंदबाजी भी कर रहा है’’

रोटेशन पॉलिसी के तहत दिया जा सकता है आराम

सिल्वरवुड ने कहा ,‘‘ जब तक वह फिट है, मजबूत है और स्वस्थ है और खेलना चाहता है , वह खेल सकता है. है कि नहीं’’जबर्दस्त फॉर्म के बावजूद रोटेशन नीति के तहत एंडरसन को दूसरे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. कोच ने कहा ,‘‘ उसे बाहर रखना कठिन है. मैं विजयी टीम में बदलाव नहीं करना चाहता. देखते हैं कि क्या होता है.’’ उन्होंने कहा कि गर्मी और उमस के बीच गेंदबाजों को तरोताजा रखने के लिये रोटेशन सही विकल्प है.

30 साल की उम्र के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ चेपॉक में खेले गए पहले टेस्ट में भी जेम्स एंडरसन एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. दरअसल, 30 साल की उम्र के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंडरसन ने विश्व के सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है.38 साल के एंडरसन ने पिछले आठ साल में 346 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की है.वॉल्श ने 30 साल की उम्र के बाद कुल 341 विकेट लिए थे. वहीं इस लिस्ट में एंडरसन और वॉल्श के बाद ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा का नाम है. मैक्ग्रा ने 287 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें
Tendulkar-Cook Trophy: इस खिलाड़ी ने भारत और इंग्लैंड सीरीज का नाम सचिन-कुक ट्रॉफी रखे जाने की मांग की

Wasim Jaffer ने सांप्रदायिकता के आरोपों को खारिज किया, कहा- मैं ऐसा नहीं हूं

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *