IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान, सूर्यकमार यादव और ईशान किशन को मिला मौका


February 20, 2021

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है. इस सीरीज के लिए पहली बार टीम में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को मौका मिला है. साथ ही मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की भी टीम में वापसी हुई है.

आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को इससे पहले पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज़ में भी टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन इंजरी के कारण वह ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सके थे. वहीं मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन और टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है.

राहुल तेवतिया को भी मिली टीम में जगह

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स को कई मौकों पर अकेले दम पर जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को भी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. तेवतिया ने यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में 255 रन और 10 विकेट अपने नाम किए थे. लेकिन सबसे ज्यादा लाइमलाइट उन्हें तब मिली थी, जब उन्होंने वेस्टइंडीज़ के तेज गेंदबाज़ शेल्डन कॉटरेल की पांच गेंदो में पांच छक्के लगाए थे.

भुवनेश्वर कुमार की हुई टीम में वापसी

तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की लंबे वक्त बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2019 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेला था. चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी नहीं जा सके थे. इसके अलावा स्विंग गेंदबाज दीपक चहर की भी टीम में वापसी हुई है.

जसप्रीत बुमराह को दिया गया आराम

टीम इंडिया के मेन फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह को वर्क लोड मैनेजमेंट के तहत पांच मैचों की इस टी20 सीरीज़ में आराम दिया गया है. उनकी गैर मौजूदगी में तेज गेंदबाजी विभाई की अगुवाई भुवनेश्वर कुमार करेंगे. साथ ही उनके साथी ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और दीपक चहर होंगे.

छह साल बाद अक्षर पटेल की टीम में हुई वापसी

पांच मैचों की इस टी20 सीरीज़ में स्पिन विभाग में राहुल तेवतिया और अक्षर पटेल नए चेहरे होंगे. अक्षर पटेल की छह साल बाद टीम में वापसी हुई है. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 जुलाई 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. इन दोनों के अलावा स्पिन विभाग में वॉशिंग्टन सुंदर और अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी होंगे.

हार्दिक पांड्या की वाइफ से भी खूबसूरत हैं क्रुणाल पांड्या की पत्नी पंखुड़ी शर्मा, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *