IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार से निराश हैं कप्तान कोहली, मैच के बाद बताया कहां हुई चूक


India vs England: चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हरा दिया. कोहली की कप्तानी में भारत की यह लगातार चौथी हार है. इस हार से कोहली काफी निराश हैं. मैच के बाद उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी टीम शुरुआत से ही मेहमान टीम पर दबाव बनाने में असफल रही.

कोहली ने मैच के बाद कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम पहली पारी में उन पर दबाव बनाने में कामयाब रहे. एक गेंदबाजी इकाई के रूप में तेज गेंदबाजों और अश्विन ने अच्छा किया, लेकिन हमें पहली पारी में कुछ और रन बनाने की जरूरत थी. वास्तव में विकेट काफी धीमी थी और यहां गेंदबाजों को मदद नहीं मिल रही थी. इससे बल्लेबाजों के लिए स्ट्राइक को रोटेट करना आसान हो गया था.”

इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिससे उससे भारत पर दबाव बनाने का मौका मिला. इंग्लैंड की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, “इसका श्रेय इंग्लैंड को जाता है, उन्होंने हमें दबाव में रखा और एक बड़ा स्कोर खड़ा किया. दूसरी पारी में हमारी शारीरिक भाषा सकारात्मक नहीं थी. बल्ले के साथ हम पहली पारी में बेहतर थे. हमें चीजों को समझना होगा और जल्द से जल्द इसमें सुधार करना होगा. इंग्लैंड की टीम पूरे मैच के दौरान हमसे कहीं ज्यादा पेशेवर (प्रोफेशनल) थी.”

गौरतलब है कि चेपॉक टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड ने 578 रन बनाने के बाद भारत को उसकी पहली पारी में 337 रनों पर समेट दिया था. पहली पारी में 241 रनों की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद इंग्लिश टीम दूसरी पारी में सिर्फ 178 रनों पर ढ़ेर हो गई थी. इस तरह इंग्लैंड ने भारत को 420 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन टीम इंडिया दूसरी पारी में इंग्लैंड के जैक लीच और जेम्स एंडरसन के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. दूसरी पारी में भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. वहीं युवा शुभमन गिल ने 50 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: 2017 के बाद पहली बार घर में हारा भारत, चार साल पहले इस टीम ने दी थी मात

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *