IND Vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हुए इशांत शर्मा के हीरो, तारीफ में कही है बेहद ही शानदार बात


February 7, 2021

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई की धीमी पिच पर भारतीय गेंदबाद संघर्ष करते हुए नज़र आ रहे हैं. 180 ओवर की गेंदबाजी के बावजूद इंडिया ने अब तक इंग्लैंड को ऑलआउट करने में कामयाबी हासिल नहीं की है. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन इशांत शर्मा के मुरीद हो गए हैं. पीटरसन ने दूसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के स्पैल की तारीफ करते हुए उन्हें अनसंग हीरो कहा.

इशांत ने शनिवार को तीसरे सत्र में लगातार गेंदों पर जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर को आउट किया. पीटरसन ने कहा, ”इशांत का शानदार छोटा स्पैल. और मैं कहूंगा कि शानदार क्योंकि मैदान पर 170 ओवर जेल की सजा की तरह हैं. वह एक अनसंग हीरो है. इशांत भारतीय क्रिकेट में कई वर्षों से है. तेज गेंदबाज के तौर पर यह बहुत ही प्रशंसनीय है.”

बता दें कि अनसंग हीरो का मतलब होता है कि जो काम तो शानदार करे, लेकिन उतना सम्मान हासिल नहीं कर पाए. इशांत शर्मा हालांकि पिछले कुछ सालों में इंडिया के सबसे अच्छे गेंदबाज के तौर पर उभरकर सामने आए हैं. इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट हासिल करने से सिर्फ एक कदम ही दूर हैं.

इशांत के पास इतिहास रचने का मौका

इशांत शर्मा ने लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है. इशांत शर्मा दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीएल में हिस्सा लेते वक्त चोटिल हो गए थे. इशांत शर्मा चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी नहीं बन पाए.

इंग्लैंड के खिलाफ इशांत शर्मा के पास अपने टेस्ट करियर के 100 टेस्ट पूरे करने का अच्छा मौका है. इशांत शर्मा अपना 98वां टेस्ट खेल रहे हैं. इशांत ने 2007 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था.

IND Vs ENG: मोहम्मद शमी ने दोबारा गेंदबाजी शुरू की, इस मैच के लिए होंगे उपलब्ध

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *