IND Vs ENG: इंग्लैंड ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इस मामले में टीम इंडिया को पछाड़ा


IND Vs ENG: चेन्नई में इंडिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की हालात काफी खराब है. इंग्लैंड टेस्ट में दो दिन के खेल के दौरान ही मैच गंवाने के करीब पहुंच गया है. इंग्लैंड की टीम हालांकि इस टेस्ट में टीम इंडिया का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रही. इंग्लैंड ने भारत की पहली पारी में एक भी अतिरिक्त रन नहीं देने का नया रिकॉर्ड बना लिया.

इंग्लैंड ने भारत की पहली पारी 329 रन पर ऑलआउट की. इंग्लैंड ने इस दौरान 95.5 ओवर गेंदबाजी की लेकिन उसने पहली पारी में एक भी अतिरिक्त रन नहीं दिया. इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के नाम था, जिसने 1955 में लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ 187.5 ओवर में 328 रन में कोई भी अतिरिक्त रन नहीं दिया था.

भारत ने इंग्लैंड की टीम का रिकॉर्ड तोड़ा था. इंग्लैंड ने 1931 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में बिना एक भी रन अतिरिक्त लुटाए 130.4 ओवर में 252 रन पर दक्षिण अफ्रीका की पारी समेटी थी.

इंग्लैंड की हालात खराब

इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में टॉस गंवाने के बाद बुरी तरह से पिछड़ गया है. भारत के 329 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 134 रन पर समाप्त हो गई. भारतीय टीम को इस तरह से पहली पारी में 195 रन की भारी भरकम बढ़त हासिल हुई.

दूसरी पारी में इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. इंडिया ने दूसरे दिन के खेल का अंत होने तक दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं. इस तरह से मैच में इंडिया के पास कुल 249 रन की बढ़त हो चुकी है और उसके हाथ में अभी 9 विकेट हैं.

PAK vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार टी20 सीरीज जीता पाकिस्तान, तीसरे मैच में चार विकेट से दर्ज की जीत

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *