IND Vs ENG: एक साल के लंबे इंतजार के बाद भारत में हो रही है इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी


कोरोना वायरस महामारी के बीच एक साल के लंबे इंतजार के बाद भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. इंडियन क्रिकेट टीम आज से इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी धरती पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी.

भारत में भले ही कोरोना वायरस का कहर अब कम हो चुका है लेकिन बीसीसीआई महामारी के खतरे को कम नहीं आंक नहीं रहा है. बीसीसीआई ने चेन्नई के चेपक मैदान पर होने वाले पहले टेस्ट का आयोजन मैदान पर बिना दर्शकों के ही करवाने का फैसला किया है.

दूसरा मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जाएगा. बीसीसीआई ने हालांकि दूसरे मैच के लिए मैदान पर 50 फीसदी दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी है. लेकिन पूरी सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को बायो बबल में ही रहना होगा.

चेन्नई में 22 साल से अजेय है भारत

भारतीय टीम का चेन्नई के चेपक स्टेडियम में रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर 1999 के बाद से हार का सामना नहीं किया है. 1999 में पाकिस्तान ने इंडिया को चेपक मैदान पर आखिरी बार 12 रन से हराया था.

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ चेपक स्टेडियम में खेले गए अपने आखिरी तीनों मुकाबले गंवा चुकी है. पिछली बार इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच 2016 में टक्कर हुई थी. इंडिया ने उस मुकाबले में पारी और 75 रन से जीत दर्ज की थी.

IND Vs ENG: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में नहीं सोच रहे कोहली, हो चुके नुकसान के बारे में बात की

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *