IND Vs ENG: चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड को 317 रन से हराकर सीरीज बराबर की


IND Vs ENG 2nd Test Match: इंडिया ने आर अश्विन के शतक और 8 विकेट की बदौलत इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 317 रनों से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे 482 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम महज 164 रन पर ही ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से डेब्यू कर रहे अक्षर पटेल ने 60 रन खर्च कर पांच विकेट लिए. इसके अलावा आर अश्विन तीन विकेट और कुलदीप यादव दो विकेट लेने में कामयाब रहे.

इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में मोईन अली ने 18 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों के सहारे सर्वाधिक 43 रन, कप्तान जोए रूट ने 92 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 33 रन, डेनियल लॉरेंस ने 26, रोरी बर्न्‍स ने 25, ओली पोप ने 12 रन बनाए.

482 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल का अंत होने तक 53 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. इंग्लैंड चौथे दिन दो सेशन भी नहीं खेल पाया है. लंच ब्रेक के थोड़ी देर बाद ही रूट 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इंग्लैंड की हार महज औपचारिकता रह गई थी और इंडिया ने लंच ब्रेक के 20 मिनट बाद ही मैच जीत लिया.

इंडिया ने किया कमाल का प्रदर्शन

मैच के पहले दिन टॉस जीतकर ही इंडिया ने मैच को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया था. इंडिया ने पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 161 रन की पारी खेली और इंडिया पहली पारी में 329 रन बनाने में कामयाब रहा.

इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 134 रन पर समाप्त हो गई थी और इंडिया 195 रन की बढ़त लेने में कामयाब रहा था. इंडिया ने दूसरी पारी में अश्विन के शतक की बदौलत 286 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 482 रन की चुनौती रखी.

इससे पहले इंग्लैंड ने इसी मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारत को 227 रनों से हराया था. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा.

IND Vs ENG: शुभमन गिल चोटिल हुए, बीसीसीआई ने स्कैन के लिए भेजा

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *