IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट में हार के बाद कोहली से फैंस नाराज, रहाणे को कप्तान बनाने की कर रहे मांग



चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली फैंस के निशाने पर हैं. ट्विटर पर उनकी कप्तानी को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. कई क्रिकेट फैंस का कहना है कि अजिंक्य रहाणे टेस्ट मैच में भारत के बेहतर कप्तान हैं और आगे के मुकाबलों के लिए उन्हें कप्तान बनाया जाना चाहिए.

IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट में हार के बाद कोहली से फैंस नाराज, रहाणे को कप्तान बनाने की कर रहे मांग

ऑस्ट्रेलियाई दौरे का दिया हवाला  

भारतीय क्रिकेट टीम के एक फैन ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हवाला देते हुए ट्विटर पर लिखा, “रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर केवल नेट बॉलरों और टी-20 के बल्लेबाजों की बदौलत धूल चटा दी. कोहली अपने प्रमुख गेंदबाजों के साथ भी इंग्लैंड को हारने में कामयाब नहीं हो सके.” कई यूजर्स ने रहाणे को बेहतर कप्तान बताते हुए लिखा, अगर कोहली टीम इंडिया के कप्तान है तो इंग्लैंड के पास इस सीरीज को जीतने का भरपूर मौका है. अगर रहाणे कप्तान होते तो इंग्लैंड के लिए हालात और मुश्किल होते.

पहले टेस्ट में भारत को मिली करारी हार 

भारतीय टीम को चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 227 रनों के बड़े अंतर से करारी हार का सामना करना पड़ा. जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और 4 मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. इंग्लैंड ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में कप्तान जो रूट के दोहरे शतक की मदद से 578 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 337  रन ही बना सकी. भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी 178 रन पर समेत दी और उसे  420 रन का बड़ा टारगेट मिला लेकिन टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में 192 रन पर ही सिमट गई.

यह भी पढ़ें 

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन बोले- रिवर्स स्विंग से मुझे काफी मदद मिली

IND vs ENG: जो रूट ने माइकल वॉन के इस रिकॉर्ड की बराबरी की, बतौर कप्तान एशिया में जीते हैं अपने सभी टेस्ट

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *