IND vs ENG: जो रूट के दोहरा शतक जड़ने के बाद एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने अमिताभ बच्चन को किया ट्रोल, जानें पूरा मामला


India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार दोहरा शतक जड़ा. टेस्ट क्रिकेट में रूट का यह पांचवां दोहरा शतक है. इसके साथ ही वह अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं. इस बीच रूट की इस बेहतरीन पारी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का पांच साल पुराना ट्वीट शेयर करते हुए उन्हें ट्रोल किया है.

दरअसल, 2016 टी20 विश्व कप के दौरान पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ और अमिताभ बच्चन ट्विटर पर आमने-सामने आए थे. फ्लिंटॉफ ने 2016 में ट्वीट कर कहा था, “इस तरह विराट कोहली एक दिन जो रूट की तरह बन पाएंगे. मैं आश्वस्त नहीं हूं कि फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के साथ कौन भिड़ेगा.”

फ्लिंटॉफ के इस ट्वीट का जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा था, “कौन है ये रूट? रूट को जड़ से उखाड़ देंगे…..” अमिताभ ने अपने इस ट्वीट में फ्लिंटॉफ, विराट कोहली और जो रूट को टैग भी किया था.

अब एक बार फिर फ्लिंटॉफ ने अमिताभ के उस ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, “पूरे सम्मान के साथ, यह काफी अच्छी तरीके से वृद्ध हुआ.” फ्लिंटॉफ ने इसके साथ ही एक हंसने वाली इमोजी भी शेयर की.

जो रूट ने तोड़ा डीन जोंस का 35 साल पुराना रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में रूट ने 218 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाए. इसके साथ ही रूट चेन्नई के इस मैदान पर सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं.

रूट से पहले चेन्नई के इस मैदान पर विदेशी खिलाड़ी के रूप में सर्वोच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत बल्लेबाज डीन जोंस (डीनो) के नाम था, जिन्होंने 1986 में 210 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा इस मैदान पर इंग्लैंड के माइक गेटिंग 1985 में 207 रनों की और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन साल 2001 में 203 रनों की पारी खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें- 

स्टीव स्मिथ को मिला ‘एलन बॉर्डर मेडल’, इस खिलाड़ी के नाम हुआ ‘बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड’

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *