IND vs ENG: टी-20 सीरीज के लिए टीम में चयन से बेखबर नींद में थे तेवतिया, फोन करके चहल ने दी खुशखबरी


February 21, 2021

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई नए चेहरों को मौका मिला है जिसमें राहुल तेवतिया भी शामिल हैं. राहुल ने बताया कि, पहले उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं थी. जिस वक्त टीम का एलान हुआ तब मैं सो रहा था. तभी मुझे यजुवेंद्र चहल का फोन आया. चहल ने मुझसे कहा, “तेरा इंडियन टीम में सेलेक्शन हो गया है.”

तेवतिया ने कहा, “पहले मुझे लगा वो मजाक कर रहा है. मुझे नहीं पता था की इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए मेरा चयन होगा, लेकिन फिर चहल ने टीम सेलेक्शन की खबर मेरे साथ शेयर की तब जाकर मुझे इस बात पर यकीन हुआ.” उन्होंने बताया कि, “इसके बाद मोहित शर्मा भी मेरे रूम में आए और उन्होंने भारतीय टीम में मेरे सेलेक्शन की खबर मुझे दी.” फिलहाल तेवतिया कोलकाता में हैं, जहां वो विजय हजारे टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम 

राहुल तेवतिया आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा है. पिछले साल हुए आईपीएल में उन्होंने कई बार अपनी टीम को अकेले दम पर जीत दिलायी थी. यूएई में खेले गए आईपीएल-2020 में तेवतिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 255 रन और 10 विकेट अपने नाम किए थे. किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की पांच गेंदो में पांच छक्के लगाकर वो लाइमलाइट में आ गए थे.

आगे का सफर नहीं होगा आसान  

पहली बार भारतीय टीम में चूने गए तेवतिया ने का मानना है कि आगे का सफर बहुत कठिन होने वाला है. उन्होंने कहा, “इतने सारे सीनियर खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना और उनके पेशेवर तौर तरीकों को नजदीक से देखना एक खास अनुभव होगा. मैंने सुना है कि, भारतीय टीम के साथ होना एक बहुत अलग ही अनुभव होता है. मुझे मालूम है ये आसान नहीं होने वाला, मुझे टीम में अपने चयन को सही साबित करना होगा.”

हरियाणा की ओर से खेलने वाले तेवतिया ने साथ ही कहा, “हरियाणा की मजबूत टीम में भी मैं प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल हुआ था. इस से मुझे दिमागी तौर पर बेहद मजबूती मिली थी. हरियाणा की टीम में स्पिनरों के लिए प्रतिस्पर्धा का स्तर सबसे कठिन है. मैं उस टीम में जगह बना सका, जिसमें अमित मिश्रा, चहल और जयंत यादव जैसे दिग्गज थे. इस बात से मुझे बेहद आत्मविश्वास मिला और मुझे अपने खेल को निखारने में भी मदद मिली.”

यह भी पढ़ें 

IPL AUCTION 2021: आईपीएल में वापसी करके बेहद खुश हूं, मुझपर भरोसे के लिए चेन्नई का शुक्रिया-पुजारा

Ind vs Eng, Motera Test Exclusive:: तीसरे टेस्ट के लिए मोटेरा में तैयार हैं दो तरह की पिच, इंग्लिश टीम की बढ़ी कंफ्यूजन

 

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *