IND Vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, 8 विकेट लेने वाला खिलाड़ी बाहर हुआ


IND Vs ENG: इंग्लैंड ने 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए टीम का 17 सदस्यों की टीम का एलान कर दिया है. दूसरे टेस्ट में 8 विकेट और 43 रन बनाने वाले मोईन अली इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे. इसके अलावा टीम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की वापसी हुई है.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मोईन अली के बाकी बचे दो टेस्ट में नहीं खेलने की जानकारी दी है. जो रूट का कहना है कि मोईन अली इंग्लैंड वापस जा रहे हैं. रूट ने बताया कि मोईन अली ने खुद इंग्लैंड जाने का फैसला किया है और टीम उनके फैसले का सम्मान करती है.

बेयरस्टो की हुई वापसी

टीम में हालांकि तीसरे टेस्ट के लिए सैम कुरैन, मार्क वुड और जैक क्राउली की भी वापसी हुई है. कुरैन और मार्क वुड को पहले दो टेस्ट से आराम दिया गया था. क्राउली सीरीज की शुरुआत से पहले चोटिल हो गए थे लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं और उनके तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना है.

पहले दो टेस्ट में टीम से बाहर रहने वाले बेयरस्टो की भी वापसी हुई है. बेयरस्टो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड चले गए थे. बेयरस्टो तीसरी टेस्ट में लॉरेंस की जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. इंग्लैंड पहले ही साफ कर चुका है बाकी बचे दोनों मैचों में विकेटकीपर की भूमिका बेन फोक्स ही निभाएंगे.

टीम इस प्रकार है

England: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बैस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जैक क्राउली, बेन फोक्स (विकेटकीपर), लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स (उपकप्तान), ओली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

IND Vs ENG: 89 साल में इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया की सबसे बड़ी जीत, विराट ने कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *