IND Vs ENG: दूसरे टेस्ट में ऐसी हो सकती है इंडिया की Playing 11, दो बदलाव होना तय


IND Vs ENG 2nd Test Match Playing 11: इंडिया और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपक मैदान पर 13 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. इंग्लैंड की टीम ने पहले ही दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 में चार बदलाव करने का एलान कर दिया है. टीम इंडिया में भी दूसरे टेस्ट में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं. दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल का खेलना पूरी तरह से तय है.

टीम इंडिया की तरफ से जो संकेत मिले हैं उनके मुताबिक दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल को डेब्यू का मौका मिलेगा. इसके अलावा कुलदीप यादव को टीम में वॉशिंगटन सुंदर की जगह मौका मिल सकता है. बतौर ऑलराउंडर को सुंदर ने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन सुंदर फिलहाल तीसरे स्पिन गेंदबाज की भूमिका में खरे उतरते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं इसलिए उनके खेलने की संभावना काफी कम है.

इसके अलावा टीम में बदलाव की संभावना बेहद कम है. हालांकि मैच से पहले हार्दिक पांड्या को भी काफी प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है. अगर पिच स्पिनर्स के लिए ज्यादा मददगार रहती है जो टीम जसप्रीत बुमराह के अलावा तीन स्पिनर्स को मौका दे सकती है. ऐसी स्थिति में हार्दिक पटेल पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं. पांड्या के खेलने से टीम का बल्लेबाजी क्रम भी काफी मजबूत हो जाएगा.

रोहित शर्मा का खेलना तय

ओपनिंग जोड़ी के लिए कप्तान विराट कोहली पहले ही रोहित शर्मा और शुभमन गिल पर भरोसा जता चुके. सीरीज की शुरुआत में ही विराट कोहली ने कहा था कि बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को खुद को साबित करने का पूरा मौका दिया जाएगा. इन दोनों के खेलने की स्थिति में मयंक अग्रवाल को बाहर ही बैठना पड़ेगा.

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. रिषभ पंत ने पहले टेस्ट में 91 रन की शानदार पारी खेली थी. पंत की विकेटकीपिंग हालांकि उतनी अच्छी नहीं है लेकिन अब उनका प्लेइंग 11 का हिस्सा होना तय है.

Team India: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा.

IND vs ENG, 2nd Test Team: इंग्लैंड की टीम का हुआ एलान, एंडरसन समेत चार खिलाड़ी बाहर हुए

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *