IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, ये स्टार ऑलराउंडर सीरीज से बाहर- रिपोर्ट्स


February 11, 2021

चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम सीरीज में वापसी को लेकर खासा दबाव में हैं. दूसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ वापसी की तैयारी कर रही टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. टीम के प्रमुख ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अंगूठे की चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. जडेजा को ये चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के दौरान लगी थी और चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी वो टीम का हिस्सा नहीं थे. ऐसी उम्मीद की जा रही थी की जडेजा सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैच खेलने के लिए फिट हो जायेंगे लेकिन उनकी चोट अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुयी है जिसके चलते वो सीरीज से बाहर हो गए हैं.

टीम इंडिया को खल रही है जडेजा की कमी  

भारतीय टीम को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान रविन्द्र जडेजा की कमी खूब खली. उनकी जगह टीम में शामिल किए गए शाहबाज नदीम गेंद से कमाल नहीं कर पाए थे. पहले टेस्ट मैच में वाॅशिंगटन सुंदर ने भी बेहद कमजोर गेंदबाजी की जिसके कारण अश्विन पर दबाव बढ़ गया था. गौरतलब है कि, अपने अब तक के करियर में 51 टेस्ट मैचों में 220 विकेट ले चुके जडेजा ने 157 विकेट भारत में ही लिए हैं. उन्होंने टेस्ट में अब तक नौ बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं और इनमें से उन्होंने सात बार घर में ही यह उपपलब्धि हासिल की है. जडेजा के पास गति और विविधता है, जो भारतीय पिचों पर उन्हें बेहद सफल बनाती है. अपनी इसी काबिलियत के चलते वो भारत में टेस्ट मैच के चौथे और पांचवें दिन और भी घातक हो जाते हैं.

अक्षर को मिल सकता है मौका 

दूसरे टेस्ट में नदीम की जगह अक्षर को टीम में शामिल किया जा सकता है. बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, “अक्षर के घुटने में हल्की चोट थी. अब वो ठीक हो चुके हैं और उन्होंने नेट्स पर प्रैक्टिस करनी भी शुरू कर दी है. पहले टेस्ट मैच में भी वो खेलने वाले थे लेकिन चोट के चलते ऐसा नहीं हो सका. दूसरे टेस्ट से पहले अक्षर की फिटनेस के आधार पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, हेड कोच रवि शास्त्री और बॉलिंग कोच भरत अरुण उनको खिलाने को लेकर फैसला लेंगे.”

यह भी पढ़ें 

IND vs ENG: क्रिकेट की ऐसी दिवानगी नहीं देखी होगी कहीं, वायरल हो रही है ये तस्वीर

IND vs ENG: इंग्लैंड के कोच बोले- एंडरसन की फिटनेस में कोई कमी नहीं, लेकिन दूसरे टेस्ट में मिल सकता है आराम

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *