IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट निगेटिव, आज से शुरू होगी नेटस ट्रेनिंग


चेन्नई: भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का हाल में किया गया कोविड-19 टेस्ट नेगिटेव आया है. अब आज से उनकी नेटस ट्रेनिंग शुरू होगी. टीम इंडिया को शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेली जाएगी.

बीसीसीआई के अपडेट के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को चेन्नई में अपना पृथकवास पूरा किया. कोविड-19 के लिए नियमित अंतराल पर तीन आरटी-पीसीआर परीक्षण किए गए और सभी नतीजे नेगेटिव आए हैं. श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स का पृथकवास पहले ही पूरा हो चुका है और वे ट्रेनिंग कर रहे हैं. इंग्लैंड की टीम अब पृथकवास से बाहर हैं. टीम दोपहर दो से पांच बजे तक स्टेडियम में प्रेक्टिस करेगी.

इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतकर चेन्नई पहुंची है. इंग्लैंड की टीम के सामने हालांकि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज बड़ी चुनौती होगी. इंग्लैंड भारत में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पिछली विरोधी टीम थी. भारतीय टीम पिछले तीन साल में दो बार ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से भरी है. भारत ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था.

दोनों टीमों का एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक हुए कुल टेस्ट मुकाबलों में भारत का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 60 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें 19 टेस्ट मैच में भारत को जीत मिली है तो वहीं 13 टेस्ट मैच इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही है. इसके अलावा 28 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़, तेंदुलकर और कुक के नाम है. सभी ने 7-7 शतक भारत-इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में जमाए हैं. भारत-इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च टीम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भारत के नाम है. भारत ने 2016 में चेन्नई टेस्ट मैच के दौरान 759 रन 7 विकेट पर बनाए थे. बात करें इंग्लैंड की तो इंग्लैंड टीम ने 2011 में बर्मिंघम टेस्ट मैच के दौरान 710 का स्कोर खड़ा किया था.

ये भी पढ़ें-
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले जानिए कैसा है दोनों टीमों का एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड

IND vs ENG: 69 साल पहले जब भारत ने जीता था पहला टेस्ट, इंग्लैंड को दी थी करारी शिकस्त

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *