Ind Vs Eng: भारत-इंग्लैंड दोनों मोटेरा की पिच के बारे में नहीं जानते, बराबरी पर खड़ी दोनों टीमें- गंभीर


February 23, 2021

भारत-इंग्लैंड का मैच तीसरा टेस्ट मैच कल से शुरू होने जा रहा है. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर और गौतम गंभीर ने कहा है कि दोनों टीमें गुलाबी गेंद के इस खेल में बराबरी से शुरुआत करेगी. क्योंकि कोई नहीं जानता कि पिच कैसी रहने वाली है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंडिया-ऑस्ट्रेलिया अभी लेवल 1-1 पर खड़े हैं और अब दोनों ही टीमें(भारत-इंग्लैंड) गुलाबी गेंद के इस खेल में अपना दमखम दिखाएगी. गौरतलब है कि यह मैच बुधवार को दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा स्टेडियम में होने वाला है. अगर भारत इस होने वाली सीरीज में 2-1 से आगे रहता है तो भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई कर जाएगा.

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स शो के इंटरव्यू में बताया कि “यह एक नया स्टेडियम है जहां नए विकेट होंगे और एक नया मैच गुलाबी गेंद के साथ में खेला जाएगा.” ऐसे में किसी को भी पता नहीं है कि गेंद कहां मुव और स्विंग करेगी ? साथ ही एक नई जगह है, जहां दोनों टीमें बराबरी में होगी. अगर हम चेन्नई की बात करें तो टीम इंडिया पिच की कंडीशन के बारे में जानती थी. लेकिन मोटेरा में न तो इंडिया जानती है ना ही इंग्लैंड, दोनों टीमें पिच को जज नहीं कर सकती.

चार मैचों की इस सीरीज में इंडिया ने 317 रन इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट में बनाए थे. यही कारण है कि विराट कोहली लीड करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आगे की कतार में खड़े हैं. लेकिन मोटेरा में मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है जिसको लेकर टीम को काफी मेहनत करनी पड़ेगी. जैसा कि नया स्टेडियम है, उसमें किस तरीके का मैच देखने को मिलेगा, यह तो बताना बहुत मुश्किल है, पर जो भी हो, यह तय है कि मैच बड़ा रोमांचक होने वाला है.

इसे भी पढ़ेंः

IPL के दौरान फास्ट फूड, शराब, तंबाकू का विज्ञापन नहीं करेंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही Ishant Sharma के नाम हो जाएगा ये रिकॉर्ड

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *