IND Vs ENG: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में नहीं सोच रहे कोहली, हो चुके नुकसान के बारे में बात की


February 5, 2021

IND Vs ENG: इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. अगर टीम इंडिया इस सीरीज को कम से कम 2-0 से अंतर से जीतने में कामयाब हो जाती है तो वह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी. लेकिन कप्तान विराट कोहली ने साफ किया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में सोचने की बजाए उनका पूरा ध्यान सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने पर है.

विराट कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर ध्यान नहीं देने की वजह को भी बयां किया है. विराट कोहली का कहना है कि डब्ल्यूटीसी पर ध्यान देने का खामियाजा भारत फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड में भुगत चुका है. कोहली ने कहा, ” न्यूजीलैंड में हमने डब्ल्यूटीसी के बारे में बात की थी और इससे हमारे ऊपर और अतिरिक्त दबाव पड़ गया था. हमने दबाव में रहकर उसका समापन किया. लेकिन आस्ट्रेलिया दौरे पर हमने चीजों को समझा, अच्छी तैयारियां की और परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाला.”

युवा खिलाड़ियों की तारीफ की

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने बिना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में सोचे ही जीत दर्ज की है. उन्होंने कहा, “इस ऑस्ट्रेलिया सीरीज में, हमने डब्ल्यूटीसी जीतने की बात नहीं की. मुझे लगता है कि यह आपकी टीम अच्छाई है कि हमारे ऊपर अतिरिक्त दबाव नहीं था. इस तरह से खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सफलता प्राप्त होती है.

पितृत्व अवकाश के बाद लौटे कोहली ने आस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन करने के लिए मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी जैसे युवा खिलाड़ियों की तारीफ की. उन्होंने कहा कि विदेशी धरती पर टीम की रणनीति हमेशा जीतने की होती है और मैच को ड्रॉ कराना अंतिम विकल्प है. उन्होंने आगे कहा कि इसी रणनीति के चलते टीम इंडिया ब्रिस्बेन में मैच जीतने में सफल रही.

IND vs ENG: घरेलू टेस्ट सीरीज में दो साल बाद ऋषभ पंत की वापसी, ऑस्ट्रेलिया में खेली थी मैच विनिंग पारी

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *