IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली बोले- हम जानते हैं कि हमें कैसे वापसी करनी है


IND vs ENG: इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस हार के लिए उनके पास कोई बहाना नहीं है. उन्होंने कहा कि उनके पास एक ऐसी टीम है, जो हार स्वीकार करती है और उससे सीख लेती है.

चेन्नई टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान कोहली ने कहा, “कोई बहाना नहीं है. हम एक ऐसी टीम हैं, जो अपनी विफलताओं को स्वीकार करते हैं और इससे सीखते हैं. एक चीज तो तय है कि अब अगले तीनों मैच काफी मुश्किल होने वाले हैं और हमें इस तरह से उसे गंवाना नहीं होगा. आगे के लिए अब हमें पिचों को समझना होगा और गेंदबाज क्या करने वाले हैं, इसे भी जानना होगा. हम जानते हैं कि हमें कैसे वापसी करनी है. अगले मैचों में अब हम अपना बेस्ट देंगे.”

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में टीम इंडिया 58.1 ओवर में 192 रन पर ढेर हो गयी. कोहली ने कहा कि आगे आने वाले मैचों में शीर्ष चार बल्लेबाजों को रन बनाना होगा. उन्होंने कहा, “विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए आपको अपनी गेंदबाजी इकाई की आवश्यकता होती है. लेकिन हमने इस मैच में यह नहीं पाया. हम अपनी रणनीतियों को सही से लागू नहीं कर पाए. लेकिन हमारे लिए हमारी मानसिकता का सही होना महत्वपूर्ण है.”

कप्तान ने साथ ही कहा कि इस मैच में टीम की शारीरिक भाषा सही नहीं थी और साथ ही वह आक्रामकता भी नहीं दिखा पाई. कोहली ने कहा, “हमारी शारीरिक भाषा सही नहीं थी और हमारे अंदर आक्रामकता भी अभाव था. दूसरी पारी में हम काफी बेहतर थे. शुरुआती चार बल्लेबाजों को छोड़कर हम पहली पारी के दूसरे भाग में बेहतर थे. बल्ले के साथ हम पहली पारी में बेहतर थे. हमें चीजों को समझना होगा और जल्द से जल्द इसमें सुधार करना होगा. इंग्लैंड की टीम पूरे मैच के दौरान हमसे कहीं ज्यादा पेशेवर थी.”

यह भी पढ़ें-

ICC Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंचा इंग्लैंड, इंडिया को हुआ भारी नुकसान

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *