IND vs ENG 1st Test: लड़खड़ाने के बाद फिर संभला इंग्लैंड, दूसरे सेशन में भारत को नहीं मिली कोई सफलता


India vs England: इंग्लैंड ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ शुक्रवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में दो विकेट पर 140 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड ने लंच खत्म होने के समय 67 रन पर लगातार अपने दो विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि मेहमान टीम अब लड़खड़ा गई है. लेकिन लंच के बाद डोमिनिक सिब्ले (नाबाद 53) और अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान जो रूट (नाबाद 45) ने विकेट पर टिक कर खेलते हुए चायकाल तक इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया.

लंच के बाद रूट ने चार रन से और सिब्ले ने अपनी पारी को 26 रन से आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए इंग्लैंड को स्थिरता प्रदान की. इस बीच सिब्ले ने अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक लगाया.

टी के समय सिब्ले 186 गेंदों पर सात चौके जबकि रूट 100 गेंदों पर पांच चौके लगाकर नाबाद लौटे. दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तक 77 रनों की नाबाद साझेइदारी हो चुकी है. इंग्लैंड ने पहले दिन के दूसरे सेशन में 30 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर 73 रन बनाए.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड के ओपनरों रोरी बर्न्‍स और डोमिनिक सिब्ले ने अपनी टीम को शानदार शुरूआत दिलाई. ऐसा लग रहा था कि बल्लेबाजों को मदद कर रही पिच पर दोनों बिना किसी नुकसान के पहला सत्र निकाल देंगे. लेकिन लंच से कुछ ही समय पहले रविचंद्रन अश्विन ने बर्न्‍स को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. बर्न्‍स 33 के निजी योग पर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत द्वारा लपके गए. 60 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाने वाले बर्न्‍स ने सिब्ले के साथ 63 रनों की साझेदारी की.

बर्न्‍स का स्थान लेने आए डेनिएल लॉरेंस (0) को जसप्रीत बुमराह ने अधिक देर नहीं टिकने दिया. सिर्फ पांच गेंदों का सामना कर लॉरेंस एलबीडब्ल्यू आउट हुए. अपना कुल 18वां और भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे बुमराह ने लॉरेंस के रूप में घर में पहला शिकार किया. भारत की ओर से अश्विन और बुमराह को ही अब तक एक-एक सफलता मिली है.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *