IND vs ENG 1st Test Day 4 Stumps: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा चेन्नई टेस्ट, भारत को जीत के लिए पांचवें दिन बनाने होंगे 381 रन


IND Vs ENG 1st Test Day 4 Live Score Updates: चेन्नई के चेपक मैदान पर इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में सोमवार को चौथे दिन का खेल होगा. तीसरे दिन के खेल का अंत होने तक टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 257 रन है और उसे फॉलोऑन बचाने के लिए अभी 121 रन बनाने की जरूरत है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए हैं.

 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर सुंदर 33 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि 8 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत का फॉलोऑन बचाने इसी जोड़ी पर निर्भर करता है. इंग्लैंड की ओर से बैस ने अब तक 4 विकेट लिए हैं जबकि दो विकेट जोफ्रा आर्चर के खाते में गए हैं.

 

इससे पहले रविवार को इंडिया ने इंग्लैंड को 578 रन पर ऑलआउट करने में कामयाबी हासिल की. लेकिन इंग्लैंड के इस बड़े स्कोर का दबाव भारतीय ओपनर्स पर साफ देखने को मिला. रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आर्चर का शिकार बने. शुभमन गिल 29 रन की छोटी पारी में अच्छे टच में नज़र आ रहे थे लेकिन उन्हें भी आर्चर ने पवेलियन भेज दिया.

 

बैस ने लिए चार विकेट

 

विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे ने भी चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में निराश किया. कोहली ने 11 और रहाणे ने सिर्फ 1 रन बनाया. इन दोनों खिलाड़ियों को बैस ने अपना शिकार बनाया. इंडिया ने 73 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे.

 

इसके बाद एक बार फिर से पुजारा और पंत की जोड़ी ने कमाल किया. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पांचवें विकेट के लिए 119 रन की पार्टनरशिप हुई. पुजारा ने 73 रन की अहम पारी खेली. पंत तेजी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन उन्हें बैस ने 91 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया.

 

इंडिया ने 225 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. अश्विन और सुंदर के बीच छठे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी हो चुकी है. इंडिया को सुंदर से एक बार फिर से कमाल दिखाने की उम्मीद है.

 

वहीं इंग्लैंड ने रूट के 218 रन की बदौलत पहली पारी में 578 रन बनाए. इंग्लैंड अगर सोमवार को इंडिया के बाकी बचे चार विकेट जल्दी लेने में कामयाब हो जाता है तो वह भारत को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर सकता है.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *