IND Vs ENG 2nd Test: इंडिया की खराब शुरुआत, लंच ब्रेक तक गंवाए तीन विकेट


IND Vs ENG 2nd Test Match Day 1 Lunch Break: चेन्नई टेस्ट में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंडिया ने लंच ब्रेक तक तीन विकेट के नुकसान पर 106 रन पर बनाए हैं. लंच ब्रेक तक रोहित शर्मा 80 और अजिंक्य रहाणे 5 रनों पर खेल रहे हैं. रोहित ने 78 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्का लगाया है.

भारत की शुरुआत खराब रही. आस्ट्रेलिया में डेब्यू करने के बाद कई आकर्षक पारियां खेल चुके सलामी बल्लेबाज गिल खाता खोले बगैर ही ओली स्टोन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. गिल ने सिर्फ तीन गेंदों का सामना किया.

इसके बाद हालांकि रोहित और पुजारा ने स्कोर को सम्भालने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी में अधिकांश योगदान रोहित का था. बीते कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे रोहित ने फार्म में वापसी के संकेत देते हुए तेजी से 50 रन पूरे किए. यह उनके करियर का 12वां अर्धशतक है.

पुजारा अपने स्वाभाव के अनुरूप खेल रहे थे. वह पैर जमाते नजर आ रहे थे लेकिन 85 के कुल योग पर जैक लीच ने उन्हें बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा दिया. पुजारा ने 58 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए.

विराट कोहली ने किया निराश

अब कप्तान विराट कोहली विकेट पर आए लेकिन मोइन अली ने उन्हें खाता तक नहीं खोलने दिया. विराट पांच गेंदों का सामना कर पवेलियन लौटे. भारत का यह विकेट 86 के कुल योग पह गिरा. कोहली भारत में पहली बार दो पारियों में खाता खोले बगैर आउट हुए.

चार मैचों की सीरीज में मेहमान टीम 1-0 से आगे है. उसने इसी मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में 227 रनों के अंतर से जीत हासिल की थी. अब अगर भारत को टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है तो उसे यहां से जीत की पटरी पर वापसी करनी ही होगी. और अगर वह ऐसा नहीं कर सका तो इंग्लैंड का फाइनल खेलना तय है. न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है.

IND vs ENG: रोहित एक मैच विजेता खिलाड़ी, टीम को उनके खेल पर पूरा भरोसा-रहाणे

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *