India tour of England: इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास मैच में इंडिया-ए से होगा भारतीय टीम का मुकाबला, जुलाई में खेले जाएंगे मैच


India tour of England: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज से पहले जुलाई में भारत-ए के खिलाफ दो वार्मअप मैच खेलेगा. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगी. नॉर्थम्पटनशायर और लीसेस्टरशायर इन दो चार दिवसीय मैचों की मेजबानी करेगा. पहला मैच 21 से 24 जुलाई तक नॉर्थ हेम्पटनशायर के द काउंटी ग्राउंड में होगा जबकि दूसरा मैच 28 से 31 जुलाई तक लीसेस्टरशायर के ग्रेस रोड में खेला जाएगा.

लीसेस्टरशायर के चेयरमैन महमूद ड्यूक ने कहा, “इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज से पहले अपने अंतिम अभ्यास मैच में इन स्टार खिलाड़ियों को चार दिनों तक एक्शन में देखना पूरे विश्व के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक अनूठा अवसर होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि टिकटों की मांग बहुत अधिक होगी. बिक्री की जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी और हम प्रशंसकों को सोशल मीडिया और आगे के विवरण के लिए लीसेस्टरशायर की वेबसाइट पर इसकी जानकारी देंगे.”

दोनों मैचों के लिए टिकटों की बिक्री मार्च में होगी. नॉर्थम्पटनशायर ने टिकटों की बिक्री की तारीखों की अभी घोषणा नहीं की है जबकि लीसेस्टरशायर ने कहा कि दूसरे अभ्यास मैच के लिए 15 मार्च से टिकटों की बिक्री करेगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट ट्रेंट ब्रिज में चार अगस्त से खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें 12 अगस्त से लॉर्डस में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए लंदन का दौरा करेगी. तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से हेडिंग्ले जबकि जबकि चौथा टेस्ट दो सितंबर से द ओवल में खेला जाएगा. वहीं अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- 

PAK vs SA 1st Test: बल्लेबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद यासिर शाह ने पाकिस्तान को जीत के करीब पहुंचाया, ऐसा रहा तीसरा दिन

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *