iPhone की वायरलेस चार्जिंग को बेहतर बना रही Apple, डेवलप किया जा रहा है ये खास प्रोडक्ट


February 21, 2021

Apple नए आईफोन्स के लिए एक मैग्नेटिकली अटैच बैटरी पैक पर काम कर रही है. यह एक्सेसरी हैंडसेट को वायरलेस रूप से चार्ज करेगी और इससे कंपनी को एक और आकर्षक ऐड ऑन प्रोडक्ट मिलेगा. जानकारी के मुताबिक एप्पल एक साल से इसे डेवलप कर रही है और iPhone 12 की रिलीज के बाद के महीनों में इसे लॉन्च किया जाना है. IPhone 12 मॉडल अक्टूबर में पेश किए गए थे.

मैगसेफ सिस्टम का उपयोग करते हुए बैटरी पैक iPhone 12 के पीछे अटैच होगा. इस प्रोजेक्ट से जुड़े एक व्यक्ति के अनुसार, बैटरी पैक के कुछ प्रोटोटाइप में एक सफेद रबर बाहर की तरफ होगा. नई एक्सेसरी पिछले आईफोन्स के एप्पल बैटरी ऐड ऑन से अलग होगी, जिसमें यह केवल एडिशनल बैटरी लाइफ देता है और प्रोटेक्टिव केस के रूप में काम नहीं करता है.

सॉफ्टवेयर के इश्यू के कारण डेवलपमेंट धीमा

इंटरनल टेस्टिंग में मैग्नेटिक अटैचमेंट सिस्टम चार्जिंग यूनिट के काफी अच्छा साबित हुआ लेकिन सॉफ्टवेयर और पैक ओवरहेटिंग जैसे मुद्दों के कारण इसका डेवलपमेंट धीमा हो गया. इसलिए इसके डेवलपमेंट में देरी हो सकती है. हालांकि एप्पल के प्रवक्ता ने इसको लेकर कोई कमेंट नहीं किया है.

2019 में AirPower mat का डेवलपमेंट करना पड़ा था बंद
एप्पल का हार्डवेयर इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट चार्जिंग से जुड़ी एक्सेसरी की लॉन्च करने को लेकर सावधानी बरत रहा है. कंपनी ने 2017 में एक AirPower mat की घोषणा की थी जो एक ही समय में Apple Watch, iPhone और AirPods earphones को चार्ज करता. लेकिन यह प्रोडेक्ट अंततः कभी रिलीज नहीं हो पाया और 2019 में ओवरहिटिंग से संबंधित इश्यू के कारण इसके डेवपलमेंट को कैंसिल कर दिया गया.

एक्सेसरीज और वियरबल्स एप्पल के लिए रेवेन्यू बढ़ाने स्रोत बन गए हैं. अंतिम तिमाही में एयरपॉड्स, एप्पल वॉच, होम स्पीकर्स और संबंधित प्रोडेक्ट्स से लगभग 13 बिलियन डॉलर या कंपनी की कुल सेल का 12 प्रतिशत रेवेन्यू जनरेट हुआ.

यह भी पढ़ें-
Telegram पर दूसरे को नहीं दिखेगा आपका नंबर, इस सेटिंग से छुपाएं मोबाइल नंबर

5 इंच से बड़ा डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, कीमत 5 हजार से भी कम

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *