IPL से खुद को बाहर रखना बेहद मुश्किल फैसला, उम्मीद है अगले साल इसका हिस्सा जरुर बनूंगा-रूट


February 13, 2021

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के लिए अब तक ये साल बेहद शानदार रहा है. पहले श्रीलंका में और अब भारत में-वो लगातार अपने बल्ले से रनों का अंबार खड़ा कर रहे हैं. इतने शानदार खिलाड़ी का आईपीएल में नहीं खेलना सभी के लिए हैरानी का सबब बना हुआ है. लेकिन अब रूट ने खुद आईपीएल की नीलामी से बाहर होने को लेकर खुलकर बात की है. रूट ने कहा कि, आईपीएल से खुद को बाहर रखना इतना आसान फैसला नहीं है लेकिन अपनी राष्ट्रीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए उन्होंने ये फैसला लिया है. हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि वो आने वाले साल में इस टूर्नामेंट का हिस्सा जरूर बनेंगे. ये लगातार तीसरा मौका होगा जब वो दुनिया की सबसे मशहूर टी-20 लीग का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

इस साल काफी व्यस्त रहेगी इंग्लैंड 

इंग्लैंड की टीम को इस साल कई अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं. पहले अपने घर में उसे न्यूजीलैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद अगस्त में एक बार फिर भारत इंग्लैंड का दौरा करेगा जहाँ दोनों ही टीम पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेंगी. फिर इंग्लैंड को एशेज सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. रूट ने कहा, “इस साल हमें बहुत ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेलना है. ऐसे में मुझे नहीं लगता कि ये मेरे लिए आईपीएल में खेलने का सही समय है. मुझे नहीं लगता कि इससे इंग्लैंड की क्रिकेट को फायदा होगा. मेरे लिए यह बेहद मुश्किल फैसला था. मैं उम्मीद करता हुं की अगले साल आईपीएल का हिस्सा बनने या कम से कम नीलामी में शामिल होने का मौका मिलेगा.”

दूसरे टेस्ट में होगा कड़ा मुकाबला 

रूट ने दूसरे टेस्ट मैच को लेकर कहा कि, ये मुकाबला बेहद ही कड़ा होगा. पहला मैच जीतने के बावजूद वह जानते हैं कि उनकी टीम को किस तरह की चुनौतियों का सामना करना होगा. उन्होंने कहा, “निश्चित तौर पर अगले मैच में चुनौती बेहद कड़ी होगी लेकिन यह उतनी नहीं जितनी तब होती यदि हम 1-0 से पिछड़ रहे होते. हम इस मुकाबले के लिए अच्छी स्थिति में है और आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेंगे. हालांकि हम किसी भी तरह इसे खुद पर हावी नहीं होने देंगे. इन परिस्थितियों में जीतने के लिये कितनी कड़ी मेहनत की जरूरत है. इसलिए हम जानते हैं कि इस चुनौती से पार पाने के लिये क्या करना है. इसको लेकर हम बेहद उत्साहित हैं.’

यह भी पढ़ें 

IND Vs ENG: विराट कोहली की कप्तानी को नहीं है कोई खतरा, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने किया ऐसा दावा

IPL Auction 2021: नीलामी में इन पांच खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, खरीदने के लिए मचेगी होड़

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *