IPL 14: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, भारत में हो सकता है इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन, जानें तारीख


January 31, 2021

नई दिल्ली: साल 2020 में कोरोना काल में भारत की क्रिकेट प्रेमी जनता के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन भारत से दूर यूएई में हुआ. तमाम आशंकाओं के बीच आईपीएल का आयोजन बेहद सफल तरीके से किया गया था. भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई ने ये फैसला किया था, लेकिन अब भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति में काफी सुधार है और इस वजह से बोर्ड अब आईपीएल सीजन 2021 को भारत में ही आयोजित करने को लेकर प्रतिबद्ध है.

आईपीएल के 14वें सीजन के आयोजन को लेकर क्रिकेट फैंस में उत्सुकता है. ‘इनसाइड स्पोर्ट’ की एक रिपोर्ट के मुताबकि आईपीएल 2021 का आयोजन 11 अप्रैल से किया जा सकता है. हालांकि इसके बारे में अंतिम फैसला आईपीएल गवर्निंग काउंसिल करेगी. बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट सीरीज मार्च में खत्म हो जाएगी और इसके बाद आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन किया जाएगा. इस बीच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को एक ब्रेक भी मिल जाएगा. वहीं फाइनल मुकाबला 5 या 6 जून को खेला जाएगा.

आईपीएल 2021 के आयोजन को लेकर बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा था कि इस बार भारत में ही आईपीएल का आयोजन किया जाए और हम इस पर काम कर रहे हैं और हमें विश्वास है कि हम इसे अपने देश में ही आयोजित कर पाएंगे. इस समय हम आईपीएल को कहीं अन्य जगह आयोजित करने के बारे में या फिर इसके बैकअप के बारे में नहीं सोच रहे हैं. इस समय भारत यूएई से ज्यादा सेफ है. भारत में कोविड-19 की स्थिति स्टेबल है और उम्मीद है कि स्थिति में और भी सुधार आएगी.

वेन्यू के नामों पर विचार

आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए बीसीसीआई ने वेन्यू के नामों पर भी विचार कर लिया है. इसमें वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम है जो नवी मुंबई में है. वहीं पुणे में स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम भी लिस्ट में शुमार है. इसके अलावा अहमदाबाद में बना सरदार पटेल स्टेडियम नॉकआउट मैचों को होस्ट कर सकता है.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *